हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू अस्पताल में सर्जन सहित 3 विशेषज्ञ डॉक्टरों के पद खाली

By

Published : Feb 15, 2021, 1:34 PM IST

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में सर्जन सहित 3 विशेषज्ञ डॉक्टरों के पद खाली चल रहे हैं. सदर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि आपात स्थिति में सर्जरी के लिए लोगों को मुश्किलें उठानी पड़ रही है और मजबूरी में उन्हें निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ रहा है. प्रदेश सरकार सर्जन सहित बाकी खाली पड़े पदों को भी जल्द से जल्द भरे.

Regional Hospital Kullu news, क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू न्यूज
फोटो.

कुल्लू: क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू को एक सप्ताह में चार नए डॉक्टर मिले हैं. इससे अस्पताल प्रबंधन ने राहत की सांस ली है. साथ ही लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी, लेकिन अभी भी सर्जन सहित 3 विशेषज्ञ डॉक्टरों के पद खाली चल रहे हैं.

कुल्लू अस्पताल में दस विशेषज्ञ डॉक्टरों में से सात के पद खाली थे. इन पदों को भरने के लिए स्थानीय विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने सरकार को एक सप्ताह का समय दिया था. अब एमओ डॉ. विरेंद्र सिंह ठाकुर, जो पहले मंडी अस्पताल में सेवाएं दे रहे थे, उनके आदेश कुल्लू अस्पताल के लिए हुए हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

गायनी और बच्चों का डॉक्टर मिलने से लोगों को राहत मिलेगी

धर्मशाला अस्पताल में सेवाएं देने वाले एमडी एनेस्थीसिया डॉ. विवेक चौधरी और मंडी अस्पताल में सेवारत गायनी विशेषज्ञ डॉ. अनु देवी के भी कुल्लू अस्पताल के आदेश हुए हैं. दो दिन पहले ही कुल्लू अस्पताल को हड्डी रोग विशेषज्ञ मिला है. गायनी और बच्चों का डॉक्टर मिलने से लोगों को राहत मिलेगी.

बच्चों का डॉक्टर न होने से लोगों को उपचार के लिए निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ रहा था. वहीं, अभी तक सर्जन सहित 3 विशेषज्ञ डॉक्टरों के पद अभी भी खाली चल रहे है.

सर्जन का पद अभी भी खाली चल रहा है

सदर विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य योजना बोर्ड की बैठक में इस समस्या को प्रमुखता के साथ रखा गया था. इसके बाद कुल्लू अस्पताल में तीन नए डॉक्टरों के आदेश हुए हैं, लेकिन सर्जन का पद अभी भी खाली चल रहा है.

ऐसे में आपात स्थिति में सर्जरी के लिए लोगों को मुश्किलें उठानी पड़ रही है और मजबूरी में उन्हें निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ रहा है. प्रदेश सरकार सर्जन सहित बाकी खाली पड़े पदों को भी जल्द से जल्द भरे.

गौर रहे कि क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में लाहौल-स्पीति, चंबा के पांगी, मंडी के साथ लगते क्षेत्रों से भी लोग उपचार करवाने आते हैं. ऐसे में यहां सुविधा मिलना काफी जरूरी है.

ये भी पढे़ं-भाई की शादी करवाने के नाम पर महिला से पहले ठगी फिर रेप, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details