हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लूः रोट गांव में पुलिस ने नष्ट की अफीम की खेती, 2 लोगों पर मामला दर्ज

By

Published : Apr 25, 2021, 5:01 PM IST

कुल्लू की सैंज घाटी में पुलिस ने अफीम की खेती नष्ट की है. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

Police destroyed opium cultivation
फोटो

कुल्लूःनशे के खिलाफ कुल्लू पुलिस की मुहिम जारी है. जिला की सैंज घाटी में पुलिस ने अफीम की खेती नष्ट की है और अफीम की खेती करने वालों पर भी मामला दर्ज किया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की टीम सैंज के रोट गांव से ऊपर धारा में टीम ने जब गश्त की तो वहां स्थानीय ग्रामीण गुरुदयाल के कुल 7 खेतों में अफीम के पौधे पाए गए.

16,500 अफीम के पौधे किए गए नष्ट

खेतों में 16,500 अफीम के पौधे पाए गए और सातों खेतों के फोटोग्राफ लिए गए. जिसके बाद नमूने के लिए कुछ पौधे उखाड़ कर अन्य पौधे नष्ट किए गए. राजस्व विभाग की ओर से निशानदेही करवाई जानी वांछित है ताकि नियमानुसार कानूनी प्रकिया पूरी की जा सके. वहीं, इसके बाद पुलिस टीम ने पाया कि धारा में भी दीनानाथ नाम के व्यक्ति ने अपने सेब के बगीचे में 3 खेतों में अफीम के पौधों की खेती की थी. इसमें कुल 4500 अफीम के पौधे जिनमें फूल और डोडे लगे हुए थे.

अपीम की खेती करने पर 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

तीनों खेतों के फोटोग्राफ लिए गए और हर खेत में से नमूना के लिए कुछ अफीम के पौधों को उखाड़ कर बाकी पौधे नष्ट किए गए. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

पढ़ें-हिमाचल हाईकोर्ट का आदेश, अब जिला अदालतों में सिर्फ जरूरी मामलों की होगी सुनवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details