हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अब ग्राम सभा मे होगा पीज में कूड़ा सयंत्र स्थापना का फैसला, DC से मिले ग्रामीण

अब ग्राम सभा मे होगा पीज में कूड़ा सयंत्र स्थापना का निर्णय. सयंत्र को बदलने की मांग को लेकर डीसी से मिले ग्रामीण.

By

Published : Apr 6, 2019, 4:46 AM IST

पीज कूड़ा सयंत्र को बदलने की मांग को लेकर डीसी से मिले ग्रामीण

कुल्लूः जिला कुल्लू के मुख्यालय के साथ लगती ग्राम पंचायत पीज में बनाए जा रहे कूड़ा संयंत्र को लेकर अब ग्रामीण मुखर हो गए हैं. ग्रामीण इस कूड़ा संयंत्र को किसी और जगह स्थानांतरित करने की मांग कर रहे हैं.

वहीं, महाराजा विकास मंच के बैनर तले स्थानीय ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी कुल्लू यूनुस से मिला. ग्रामीणों ने डीसी को अवगत करवाया कि इस कूड़ा संयंत्र के शहर के नजदीक बनने से जहां शहर वासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा तो वहीं ग्रामीणों की भी परेशानी बढ़ेगी.

पीज कूड़ा सयंत्र को बदलने की मांग को लेकर डीसी से मिले ग्रामीण

ग्रमीणों ने कहा कि वे इस बात को कतई सहन नहीं करेंगे, क्योंकि जिस जगह कूड़ा संयंत्र बनना है वहां लोगों का गुजरने का रास्ता भी है और उसके साथ ही 1 स्कूल भी है. वहीं ग्रामीणों ने डीसी को अवगत करवाया कि इस कूड़ा संयंत्र के बनने से पीज सहित अन्य पंचायत के गांव भी प्रभावित होंगे.

प्रतिनिधि मंडल की मांग है कि पहले इस विषय पर ग्राम सभा में भी चर्चा की जानी चाहिए और सभी ग्रामीणों की राय भी इस पर जरूर ली जानी चाहिए. वहीं डीसी कुल्लू ने भी ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही पंचायत में ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा और ग्रामीणों से भी इस कूड़ा सयंत्र के बारे में राय ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details