हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना से जंग...कुल्लू में अब तक 1.25 लाख से अधिक लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

कुल्लू जिला में 1.25 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. वहीं,15 मई के बाद से टीकाकरण अभियान की रफ्तार को बढ़ा दिया गया है. वहीं, शिक्षा मंत्री गोविन्द ठाकुर ने मीडिया कर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन लगवाने के निर्देश जारी किए हैं.

By

Published : May 14, 2021, 3:19 PM IST

photo
फोटो

कुल्लू:कुल्लू जिला में 1.25 लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. वहीं,15 मई के बाद से टीकाकरण अभियान की रफ्तार को बढ़ा दिया गया है. स्वास्थ्य कर्मी संकट के इस दौर में दिन-रात लोगों की सेवा में तत्पर हैं. वहीं, सामजिक संगठन भी इस संकट की घड़ी में वैक्सिनेशन में अपना सहयोग कर रहे है.

कुल्लू जिला के क्षेत्रीय अस्पताल में वैक्सीनेशन के लिए काफी संख्या में लोग आगे आ रहे हैं और वैक्सीनेशन के लिए लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर भी लगातार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोरोना की परिस्थितियों को लेकर समीक्षा कर रहे है. साथ ही उन्होंने चिकित्सकों को आदेश दिए हैं कि वे होम आइसोलेशन में कोरोना मरीजों के साथ संवाद बनाए रखें. जिससे उनका मनोबल बढ़ता रहेगा और मरीजों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिलेगा.

वीडियो

मीडिया कर्मियों को वैक्सीन लगवाने के निर्देश

गोविंद ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया कर्मियों को फ्रंटलाइन वर्कर्स की श्रेणी में लाकर लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ का सम्मान किया है. मीडिया कर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वैक्सीन लगवाने के उन्होंने निर्देश जारी किए हैं. कुल्लू में अभी तक 60 से अधिक मीडिया कर्मियों को कोरोना की पहली डोज दी जा चुकी है. बचे हुए मीडिया कर्मियों को दो दिन में वैक्सीन की पहली डोज दे दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि मीडिया की भूमिका कोविड-19 संकट के दौरान सराहनीय रही है. मीडिया ने जन-जन तक सरकार के दिशा-निर्देश को पहुंचाने का महत्वपूर्ण काम किया है. उन्होंने मीडिया से आग्रह किया कि कोरोना के इस भयंकर संकट में समाज में सकारात्मक खबरें परोस कर एक सकारात्मक माहौल बनाने में अपना योगदान दें.

ये भी पढ़ें:कोरोना संकट के बीच 15 मई को होगी जयराम कैबिनेट की बैठक, कर्फ्यू बढ़ाने पर हो सकता है फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details