हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

वीकेंड पर सरकार के आदेशों का दिखा असर, सरकाघाट में छाया रहा सन्नाटा

मंडी के सरकाघाट में शनिवार को बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा. जरुरी सामान की दुकानों के अलावा सभी दुकानें बंद रही. कई स्थानों पर कुछ दुकानदारों ने गैर जरूरी सामान की दुकानों को भी खोल दिया था. हालांकि अन्य कारोबारियों के विरोध के चलते सभी को दुकानों को बंद रखना पड़ा.

By

Published : Apr 24, 2021, 8:03 PM IST

Photo
फोटो

सरकाघाट, मंडी: सरकाघाट बाजार में शनिवार को जरूरी सामान की दुकानों को छोड़कर बाकी दुकानें पूरी तरह से बंद रही. इस दौरान कारोबारियों ने सरकार की कोरोना गाइडलाइन का पालन किया.

कारोबारियों के विरोध पर बंद करनी पड़ी दुकानें

कई स्थानों पर कुछ दुकानदारों ने गैर जरूरी सामान की दुकानों को भी खोल दिया था. हालांकि अन्य कारोबारियों के विरोध के चलते सभी को दुकानों को बंद रखना पड़ा. इस दौरान दवाईयों, सब्जी, राशन, दूध, ब्रेड सहित अन्य जरूरी सामान की दुकानें खुली दिखाई दीं. इन दुकानों पर भी बहुत कम लोग खरीददार के लिए पहुंचे. ऐसे में बाजार में पूरी तरह से सन्नाटा ही छाया रहा. लोगों के बाजारों में नहीं आने के चलते बसें भी बहुत कम ही रूटों पर चलती दिखाई दी. हालांकि कुछ लोगों को इसके चलते परेशानी का सामना भी करना पड़ा और निजी वाहनों का सहारा भी लेना पड़ा.

ज्यादा समय तक बंद नहीं रख पाएंगे कारोबार

सरकाघाट के तहत आने वाले बलद्वाड़ा, नबाही, फतेहपुर, पौंटा, प्लासी बाजारों में भी जरूरी सामान की दुकानों को छोड़ बाकी सभी दुकानें बंद रही. कारोबारियों ने बताया कि कोरोना को देखते हुए सभी कारोबारियों ने अपनी दुकानों को बंद रखा, लेकिन अधिक समय तक दुकानों को बंद रखना बहुत कठिन रहेगा. इससे कारोबार बुरी तरह से प्रभावित होगा और आर्थिक संकट आ सकता है. उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि कारोबारियों का ध्यान रखते हुए कुछ और कदम उठाए जाएं.

ये भी पढ़ें:IGMC शिमला का ऑक्सीजन प्लांट कोरोना काल में बना संजीवनी, दूसरे राज्यों की भी सप्लाई हो रही प्राण वायु

ABOUT THE AUTHOR

...view details