हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 2, 2021, 12:44 PM IST

ETV Bharat / state

शहरी निकाय चुनाव: नगर परिषद् कुल्लू अध्यक्ष पद की कुर्सी के कई दावेदार

कुल्लू में नगर परिषद के लिए चार पुरुष व दो महिला प्रत्याशी भी इस बार अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो गई हैं. पूर्व उपाध्यक्ष मनु शर्मा और भाजपा समर्थित निवर्तमान पार्षद तरुण विमल को अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है.

many candidates fill nomination in kullu
कुल्लू

कुल्लू:इस बार नगर परिषद कुल्लू में चुनावी नतीजे रोचक होंगे. अध्यक्ष पद ओपन होने से उम्मीदवार बढ़ गए हैं. चार पुरुष व दो महिला प्रत्याशी भी इस बार अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो गई हैं. दावेदारों में पूर्व अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत, पूर्व उपाध्यक्ष मनु शर्मा और भाजपा समर्थित निवर्तमान पार्षद तरुण विमल को अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है. नगर परिषद कुल्लू का अध्यक्ष पद पिछली बार महिलाओं के लिए आरक्षित था, वहीं इससे पहले ये पद ओपन था, तभी भाजपा समर्थित ऋषभ कालिया अध्यक्ष बने थे.

गोपाल कृष्ण महंत भी नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष रह चुके हैं और पूर्व उपाध्यक्ष मुनीष शर्मा भी अध्यक्ष पद की दावेदारों में आगे माने जा रहे हैं.निवर्तमान पार्षद तरुण विमल ने भी अपने वार्ड ढालपुर में पांच साल में काफी विकास कार्य करवाए हैं.

अध्यक्ष पद ओपन होने पर दानवेंद्र सिंह भी पहली बार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरे हैं. ये चारों उम्मीदवार अगर जीतते हैं तो भाजपा से दानवेंद्र व तरुण जबकि कांग्रेस से मनु और गोपाल कृष्ण अध्यक्ष के लिए दावेदार होंगे.

इन सभी को छोड़कर चुनावी मैदान में उतरे अन्य सभी चेहरे नए हैं. ऐसे में चुनाव के बाद अध्यक्ष पद के लिए खींचतान रोचक हो जाएगी, हालांकि अभी तक कोई खुलकर नहीं बोल रहा है. वहीं, अगर पार्टी की बात करें तो भाजपा नगर परिषद कुल्लू पर कब्जा करने के लिए हर प्रयास कर रही है. कांग्रेस भी अध्यक्ष पद के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं और अब चुनाव चिह्न मिलने के बाद सभी उम्मीदवार प्रचार में जुट गए हैं.

ये भी पढ़ें:मौसम विभाग की चेतावनी के बाद प्रशासन ने कसी कमर, सभी विभागों को सतर्क रहने के निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details