हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अनशन पर बैठे ग्रामीणों से मिले महेश्वर सिंह, पांचवें दिन भी अनशन जारी

By

Published : Feb 12, 2020, 9:27 AM IST

पार्वती प्रोजेक्ट में रोजगार की मांग को लेकर अनशन पर बैठे लारजी पंचायत के ग्रामीणों से पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को रोजगार देने का आश्वसन दिया.

Maheshwar Singh met villagers on hunger strike
अनशन पर बैठे ग्रामीणों से मिले महेश्वर सिंह

कुल्लू: जिला कुल्लू के पार्वती प्रोजेक्ट में रोजगार की मांग को लेकर अनशन पर बैठे लारजी पंचायत के ग्रामीणों से कुल्लू के पूर्व विधायक महेश्वर सिंह मिलने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि उनकी मांग जायज है और इस मुद्दे को वह प्रदेश के मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे.

बता दें कि पार्वती प्रोजेक्ट के महाप्रबंधक के साथ इस संबंध में प्रशासनिक भवन विहाली में एक विशेष बैठक हुई, जिसमें महेश्वर सिंह ने ग्रामीणों का पक्ष रखा और एनएचपीसी के अधिकारियों को रोजगार के मामले में उचित दिशा-निर्देश जारी किए. विहाली में एक विशेष बैठक में एनएचपीसी, लारजी पंचायत की प्रधान, विस्थापित नेता और कुल्लू के पूर्व विधायक महेश्वर सिंह के बीच लगभग एक घंटा हुई बैठक में खूब गहमागहमी हुई, लेकिन रोजगार को लेकर एनएचपीसी आनाकानी करती रही.

वीडियो रिपोर्ट

मीटिंग के बाद महेश्वर सिंह ने लारजी पंचायत के लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि वह अब 24 फरवरी को इस सबंध में प्रस्तावित बैठक में जोर-शोर से आवाज उठाएंगे. इस बातचीत के बाद अब लारजी पंचायत के लोगों को महेश्वर सिंह पर आस टिकी है कि कि वह उनके खेवनहार बनेंगे.

पंचायत प्रधान कांता देवी ने बताया कि लारजी पंचायत में एनएचपीसी का पावर हाउस, प्रशासनिक भवन, सूच आरड सब स्टेशन, सर शाफ्ट आउटफाल ,ओल्ड आफिस आदि स्थापित हैं. जिसमें लगभग डेढ़ सौ लोग अस्थाई तौर पर कार्य कर रहे हैं जबकि स्थानीय पंचायत के मात्र 13 लोगों को ही रोजगार मिला है. उन्होंने कहा कि एनएचपीसी प्रशासन व सरकार को गुमराह कर रही है कि उनके पास कोई भी वैकेंसी नहीं है, जबकि बैक डोर से बाहरी लोगों को रखा जा रहा है.

कांता देवी ने बताया कि जब तक पंचायत के लोगों को न्याय नहीं मिलता है तब तक वह अनशन स्थल पर डटे रहेंगे. उन्होंने कहा कि अगर समय रहते सरकार और प्रशासन ने पंचायत की एक सूत्रीय मांग पर गौर नहीं फरमाया तो आंदोलन को और उग्र किया जाएगा. जिसकी पूरी जिम्मेदारी एनएचपीसी प्रबंधन चरण 3 की होगी.

ये भी पढ़ें:HP स्कूल बोर्ड ने जारी किए 10वीं, 12वीं परीक्षार्थियों की रोल नंबर स्लिप, ऐसे करें डाउनलोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details