हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बंजार बस हादसा: जांच में जुटी टीम, दुर्घटनास्थल पर जाकर की विभिन्न पहलुओं की छानबीन

By

Published : Jun 23, 2019, 10:42 AM IST

कुल्लू के बंजार में हुए निजी बस के हादसे की मजिस्ट्रेट जांच तेज हो गई है. जांच टीम ने रविवार को दुर्घटनास्थल के सभी पहलुओं पर जांच शुरू की. टीम ने हादसे वाली जगह पर 2 घंटे तक कई बिंदुओं पर जांच की प्रक्रिया चलाई.

डिजाइन फोटो

कुल्लू: जिले के बंजार में हुए निजी बस के हादसे की मजिस्ट्रेट जांच तेज हो गई है. एडीएम कुल्लू अक्षय सूद की अगुवाई में जांच टीम ने अपना कार्य शुरू कर दिया है. जांच टीम ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और इस दौरान सभी पहलुओं पर भी जांच शुरू की.

टीम ने सबसे पहले घटनास्थल पर जाकर सड़क के उस मोड़ को नापा, जहां से निजी बस खाई में गिरी थी. सरकार के आदेश पर गठित की गई इस जांच टीम में एडीएम कुल्लू के अलावा एसडीएम बंजार, डीएसपी कुल्लू व लोक निर्माण विभाग के तकनीकी अधिशासी अभियंता भी शामिल रहे. टीम ने हादसे वाली जगह पर 2 घंटे तक कई बिंदुओं पर जांच की प्रक्रिया चलाई.

घटनास्थल पर जांच करती टीम

ये भी पढे़ं-रामस्वरूप शर्मा की कांग्रेस को नसीहत, 'हार का पश्चाताप कर जनादेश का करें सम्मान'

टीम ने सड़क की चौड़ाई के साथ-साथ बस गिरने वाली जगह की दूरी को भी मापा. वहीं, टीम ने हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों के बयान भी दर्ज किए. इस दौरान बंजार बस अड्डे में भी एचआरटीसी कर्मियों के बयान भी दर्ज किए गए. एसडीएम ने नेशनल हाइवे के सहायक अभियंता से हादसे वाली जगह ब्लैक स्पॉट की भी जानकारी ली और इसकी एक लिखित रिपोर्ट भी तलब की.

एडीएम अक्षय सूद ने कहा कि कमेटी ने अपना काम शुरू कर दिया है और तमाम पहलुओं को बारीकी से परखा जा रहा है. जांच पूरी होने पर इसकी रिपोर्ट डीसी कुल्लू को सौंपी जाएगी.

ये भी पढे़ं-रामपुर में जाख मंदिर में हुई प्राण प्रतिष्ठा, हजारों श्रद्धालुओं ने लिया देवता का आशीर्वाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details