हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू की दीवारों पर झलकेगा 50 सालों का विकास, शहर की इन जगहों पर बनेगी पेंटिंग

हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्य के 50 साल पूरे होने पर कुल्लू में भी पेंटिंग के माध्यम से 50 सालों में हुए विकास कार्यों को दर्शाया जाएगा. प्रदेशभर के अलग-अलग जिला में सरकारी दीवारों पर विकास कार्यों को पेंटिंग के माध्यम से दर्शाया जा रहा है. डीसी कार्यालय सहित खेल मैदान की चारदीवारी पर भी इस तरह की पेंटिंग बनाई जाएगी.

By

Published : Dec 12, 2020, 2:07 PM IST

Updated : Dec 12, 2020, 2:19 PM IST

अटल टनल की पेंटिंग
अटल टनल की पेंटिंग

कुल्लू:जिला में सरकारी ऑफिस की चारदीवारी पर अब प्रदेश का विकास नजर आएगा. हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्य के 50 साल पूरे होने पर कुल्लू में भी पेंटिंग के माध्यम से 50 सालों में हुए विकास कार्यों को दर्शाया जाएगा. कुल्लू मुख्यालय के डीसी कार्यालय की चार दिवारी पर भी पेंटिंग के माध्यम से कुल्लू का दशहरा उत्सव, अटल टनल सहित अन्य कई विकास कार्यों की पेंटिंग बनाई जा रही है.

50 सालों का विकास

पेंटिंग से दर्शाएंगे विकास कार्य

25 जनवरी को हिमाचल के पूर्व राज्य होने के 50 साल पूरे होंगे, जिसके चलते प्रदेश सरकार की ओर से प्रदेशभर के अलग-अलग जिला में सरकारी दीवारों पर विकास कार्यों को पेंटिंग के माध्यम से दर्शाया जा रहा है. जिला के लोगों सहित बाहरी राज्यों से हिमाचल घूमने आने वाले सैलानियों को भी पेंटिंग के माध्यम से यहां की संस्कृति को देखने का मौका मिले.

2 लाख के बजट का प्रावधान

वीडियो रिपोर्ट.

डीसी कुल्लू के कार्यालय की चारदीवारी पर भी इन दिनों कलाकारों की ओर से पेंटिंग का प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं, प्रदेश सरकार की ओर से भी इसके लिए करीब 2 लाख के बजट का प्रावधान किया गया है. एसडीएम कुल्लू अमित गुलेरिया ने बताया कि हिमाचल को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने के 50 साल पूरा होने पर डीसी कार्यालय सहित खेल मैदान की चारदीवारी पर भी इस तरह की पेंटिंग बनाई जाएगी.

पर्यटक होंगे संस्कृति से रूबरू

इन पेंटिंग में प्रदेश में हुए 50 साल के विकास कार्यों का ब्यौरा भी दर्शाया जाएगा. वहीं, कुल्लू की प्राचीन संस्कृति की पेंटिंग भी यहां पर बनाई जाएगी. जिला कुल्लू में भी बड़े-बड़े विकास कार्यों की पेंटिंग को इन दीवारों पर उकेरा जाएगा, जिससे स्थानीय लोगों सहित पर्यटकों को विकास कार्यों की जानकारी मिल सके.

पढ़ें:मनाली में बर्फबारी के कारण जलोड़ी दर्रा बंद, DC ने जारी की एडवाइजरी

Last Updated : Dec 12, 2020, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details