हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दिव्यांग बच्चों की दिवाली में नई चमक बिखेरने का प्रयास, DC ने शुभकामना संदेश के साथ बांटे तोहफे

By

Published : Oct 26, 2019, 10:21 PM IST

दीये-मोमबत्तियों के साथ ही जिलाधीश की ओर से दिवाली शुभकामना का एक संदेश भी वितरित किया गया. इस संदेश के माध्यम से शुभकामनाओं के साथ-साथ स्वच्छ और ईको फ्रेंडली दिवाली मनाने की अपील भी की गई.

डिजाइन फोटो

कुल्लू: दिवाली के उपलक्ष्य पर विशेष पहल करते हुए जिला प्रशासन ने दिव्यांग बच्चों की जिंदगी में भी इस पर्व की खुशियों की चमक बिखेरने का प्रयास किया है. कुल्लू में दिव्यांग बच्चों के लिए कार्य करने वाली संस्था नव चेतना के दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाई गए दीये-मोमबत्तियों के पूरे स्टॉक को जिला प्रशासन ने अन्य संस्थाओं के सहयोग से खरीदा और इन्हें दिवाली गिफ्ट के रूप में लोगों को बांटा.

जिलाधीश डॉ. ऋचा वर्मा ने ढालपुर चैक के पास मेला स्थल पर स्थापित काउंटर पर स्वयं मौजूद रह कर लोगों को ये उपहार प्रदान किए. दीये-मोमबत्तियों के साथ ही जिलाधीश की ओर से दिवाली शुभकामना का एक संदेश भी वितरित किया गया.

वीडियो.

इस संदेश के माध्यम से शुभकामनाओं के साथ-साथ स्वच्छ और ईको फ्रेंडली दिवाली मनाने की अपील भी की गई. इसके अलावा री-इमेजिन जिंदगी संस्था, प्रैस क्लब कुल्लू और अन्य संस्थाओं के वालंटियर्स ने कुल्लू शहर के अन्य भागों में भी ये दीये-मोमबत्तियों के गिफ्ट और बधाई संदेश लोगों को बांटे.

जिलाधीश डॉ. ऋचा वर्मा ने बताया कि दिव्यांग बच्चों के उत्साहवर्द्धन और उनके साथ दिवाली की खुशियां सांझा करने के लिए भी जिला प्रशासन ने यह विशेष पहल की है. उन्होंने बताया कि नव चेतना संस्था के दिव्यांग बच्चों द्वारा बनाए गए दीये-मोमबत्तियों का पूरा स्टॉक खरीदकर इन बच्चों को प्रोत्साहित किया गया है.

ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य सुविधा रे नामा पर 60 हजार रुपये री होई ठगी, जांच च जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details