हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नगर परिषद मनाली ने चलाया सफाई अभियान, स्वच्छता को लेकर लोगों को दिलाई गई शपथ

By

Published : Oct 2, 2019, 3:23 PM IST

प्लास्टिक का प्रयोग न करने की भी ली गई शपथ मनाली में स्वच्छता अभियान सफाई अभियान चलाया गया. मनाली के सातों वार्डो में जाकर आज सफाई की गई और पलास्टिक का प्रयोग न करने का भी संदेश भी दिया. महात्मा गांधी की जयंती पर मनाली प्रशासन, नगर परिषद, स्कूली बच्चों और स्थानीय लोगों ने मिलकर सफाई अभियान में हिस्सा लिया.

cleanliness drive in manali

कुल्लूः पर्यटन नगरी मनाली में आज 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य पर नगर परिषद की और से स्वच्छता अभियान चलाया गया. मनाली में आयोजित इस स्वच्छता अभियान में भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकारी अध्यक्षा धनेश्वरी ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. स्वच्छता अभियान में साथ ही मनाली प्रशासन, स्कूली बच्चे, स्थानीय लोगों ने भी भाग लिया है. सफाई अभियान आरंभ करने से पहले योगा भी करवाया गया. अध्यक्षा धनेश्वरी ठाकुर ने कार्यक्रम में मुख्यातिथि के मौजूद लोगों को सफाई व प्लास्टिक के प्रयोग न करने की शपथ भी दिलाई गई.

वीडियो.

मनाली में कार्यक्रम के दौरान धनेश्वरी ठाकुर ने कहा कि आज पूरे भारत वर्ष में महात्मा गांधी और लाल बाहदुर शास्त्री की जयंती को स्वच्छता ही सेवा के रूप में मनाया जा रहा है और इसी कड़ी में मनाली में भी इसे मनाया जा रहा है.

वीडियो.

धनेश्वरी ठाकुर ने कहा कि मनाली के सातों वार्डों में जाकर सफाई की जा रही है और पलास्टिक का प्रयोग न करने का भी संदेश दे रहे हैं. अध्यक्ष नगर परिषद मनाली नीना ठाकुर ने कहा कि मनाली में स्थापित कूड़ा संयंत्र को भी अब आरंभ कर दिया है जिससे मनाली में अब सफाई व्यवस्था बिल्कुल ठीक हो जाएगी. इस संयंत्र के आरंभ होने से अब जिला कुल्लू को भी कूड़े की समस्या से भी निजात मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details