हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Oct 1, 2019, 2:54 PM IST

ETV Bharat / state

कुल्लू में स्कूली बच्चों संग NHPC ने निकाली स्वच्छता रैली, सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने लिया भाग

कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में एनएचपीसी द्वारा स्कूली छात्रों संग को स्वच्छता जागरूक रैली का आयोजन किया गया. मुख्य महाप्रबंधक एनएचपीसी ने लोगों से शहर को प्लासटिक फ्री रखने अपील की.

cleanliness drive by NHPC in kullu

कुल्लूः जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में एनएचपीसी द्वारा स्कूली छात्रों संग मिलकर मंगलवार को स्वच्छता जागरूक रैली का आयोजन किया. जिसमें सीनियर सेकेंडरी स्कूल ढालपुर के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

एनएचपीपी चरण-2 द्वारा शुरू की गई स्वच्छता रैली को स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत पार्वती प्रोजेक्ट के मुख्य महाप्रबंधक आरके जायसवाल ने स्वच्छता अभियान के लिए हरी झंडी दिखाकर कायॅक्रम का शुभारंभ किया.

वीडियो.

ढालपुर ग्राउंड से सैकड़ों स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुये मुख्य महाप्रबंधक आरके जायसवाल ने कहा कि महात्मा गांधी के सपनों को पूरा करने मे योगदान दें. उन्होंने कहा कि तन की स्वच्छता पर्यावरण की स्वच्छता के साथ-साथ मन की स्वच्छता जरूरी है. तन-मन आत्मा को स्वच्छ रखें, ताकि आनंदित जीवन जी सकें.

जायसवाल ने कहा कि देश की उन्नति के लिए खुद को स्वच्छ रहना जरूरी है और हम सब मिलकर संकल्प ले कि गंदगी न फैलाएं. उन्होंने कहा कि स्वच्छता पर हम ध्यान दें, ताकि स्वस्थ रह सकें. साथ ही आरके जायसवाल ने सभी से अपने आसपास स्वच्छता को बढ़ावा देने तथा परिजनों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए प्रेरित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details