हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोविड-19 जाहलमा चौकी प्रभारी ने किया मेडिकल टीम से अभद्र व्यवहार, मामला दर्ज

कोविड-19 टीम को सैंपल में सहयोग नहीं करने और अभद्र शब्दों का उपयोग करने पर मोबाइल हेल्थ टीम प्रभारी ने जाहलमा चौकी प्रभारी की शिकायत की. उसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया.

By

Published : May 21, 2020, 6:13 PM IST

A case has been registered against the post in-charge in Lahaul
चौकी प्रभारी ने किया मेडिकल टीम से अभद्र व्यवहा

मनाली:जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में कोविड-19 हेल्थ टीम ने पुलिस चौकी प्रभारी जाहलमा पर अभ्रद व्यवाहर करने का आरोप लगाया. मोबाइल हेल्थ टीम केलंग के प्रभारी मनोज कुमार वर्मा ने डीसी को दी शिकायत में कहा है कि वो अपनी टीम के सा कोविड-19 का सेंपल लेने जाहलमा गए थे. पीएचसी जाहलमा के प्रभारी डॉ गौरव राणा ने जानकारी दी थी, कि जाहलमा के थाना प्रभारी रेड जोन कांगड़ा से आए हैं. उनका सैंपल लेना है.

चौकी प्रभारी का सैंपल लेने जाहलमा पुलिस स्टेशन पहुंचे तो चौकी प्रभारी ने न केवल टीम के साथ अभद्र व्यवहार किया, बल्कि अभद्र शब्दों का भी उपयोग किया. उन्होंने कहा कि थाना प्रभारी के इस तरह से व्यवहार करने से टीम का मनोबल गिरा. उन्होंने डीसी से आग्रह किया कि चौकी प्रभारी के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए. डीसी केके सरोच ने बताया डॉ मनोज कुमार वर्मा की शिकायत पर थाना प्रभारी के अभद्र व्यवहार करने की शिकायत मिली है.

फिलहाल जांच के आदेश दे दिए गए हैं. एसपी लाहौल-स्पीति राजेश धर्माणी ने बताया कि पूरे मामले को देखते हुए पुलिस ने जहालमा चौकी इंचार्ज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. उन्होंने बताया कि उक्त चौकी इंजार्च कुछ दिनों पहले अवकाश लेकर अपने निजी कार्य के चलते जिले से बाहर गए थे. इसी बीच काम निपटाने के बाद उन्होंने हाल ही में ड्यूटी ज्वाइन की.

उन्होंने कहा कि जिले की सीमा पर जहां पुलिस जवान की सेहत की जांच की गई है. वहीं, बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम उनका सैंपल लेने पहुंची. इसी टीम को सहयोग न करने और सैंपल न देने को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस मामले की शिकायत पुलिस और डीसी लाहौल-स्पीति से की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details