हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

खांडीप परियोजना के टेंडर आमंत्रित, वारपा-तांदी पंचायतों को मिलेगा लाभ

डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने पट्टन घाटी के तांदी, सुमनम, मारवल,तोजिंग, रंगवे लोट से कीर्तिंग तक आधा दर्जन गावों का दौरा किया. इस दौरान रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि महत्वाकांक्षी खांडीप परियोजना के लिए नौ करोड़, और सोलह लाख के टेण्डर अवार्ड कर दिए गए हैं. जिसके लिए पाइपें पहुंचाने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है. इस परियोजना से घाटी के वारपा व तांदी पंचायत के लोगों को सिंचाई की व्यवस्था का लाभ मिलेगा.

By

Published : Jun 14, 2021, 8:21 PM IST

kullu
फोटो

लाहौल स्पीति:तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने पट्टन घाटी के तांदी, सुमनम, मारवल,तोजिंग, रंगवे लोट से कीर्तिंग तक आधा दर्जन गावों का दौरा कर जनसमस्याओं का निपटारा किया. इस दौरान रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि महत्वाकांक्षी खांडीप परियोजना के लिए नौ करोड़ सोलह लाख के टेंडर अवार्ड कर दिए गए हैं. जिसके लिए पाइपें पहुंचाने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है. इस परियोजना से घाटी के वारपा व तांदी पंचायत के लोगों को सिंचाई की व्यवस्था का लाभ मिलेगा.

महिला मण्डल भवन के दिए एक लाख

इसके साथ ही मार्कंडेय ने अप्पर सुमनम रोड पर रिटेनिंग वॉल लगाने, मारवल गांव को सड़क से जोड़ने के लिए गिफ्ट डीड तुरन्त करने के बाद बजट का प्रावधान करने की बात कही. साथ ही शांगरंग कुहल की मरम्मत एवं पेयजल लाइन को भी दुरुस्त करने के लिए पुरानी लाइन को बदलने के भी निर्देश दिए. गाडंग महिला मण्डल भवन के लिए रसोईघर के लिए एक लाख, मालंग महिला मण्डल भवन की मरम्मत व रंग रोगन के लिए 75 हजार रुपये जारी किए. सामुदायिक भवन के बिस्तार व छत के लिए 3 लाख 20 हजार का प्रावधान किया.

वहीं, रामलाल मार्कंडेय ने पंचायतों के प्रतिनिधियों से भी कहा कि कोविड- 19 महामारी के दौर में विकास कार्यों को कोविड नियमों का पालन करते हुए तेज करें. इस दौरान उनके साथ तहसीलदार नरेंदर शर्मा, एक्सईन जलशक्ति एसडीओ, विद्युत विभाग, एसडीओ लोक निर्माण विभाग,सहित अन्य जिला अधिकारी भी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- बौद्ध धर्म के धार्मिक दुंगयुर को हटाने पर बिफरी कांग्रेस कमेटी, कहा: धर्म के साथ छेड़खानी सहन नहीं होगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details