हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में फिर बर्फबारी का दौर शूरू, तापमान में गिरावट से बढ़ी लोगों की परेशानी

By

Published : Feb 13, 2020, 12:43 PM IST

किन्नौर में एक बार फिर बर्फबारी का दौर शुरू होने से तापमान में गिरवाट आ गई है.इसके चलते एक बार फिर ठंड बढ़ने से लोगों की चिंता बढ़ गई है.

Snowfall again in Kinnaur
तापमान में आई गिरवाट

किन्नौर: जनजातीय जिले में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है. पहाड़ियों पर बर्फबारी होने से तापमान में गिरावट आ गई है. वहीं, ठंड ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. सुबह से ही आसमान में बादल छाने के चलते समूचे जिले में ठंड का प्रकोप जारी है. ऊपरी ग्रामीण क्षेत्रों में भी बर्फ की फाहे गिरनी शुरू हो गई हैं.

पिछले एक सप्ताह से मौसम बिल्कुल ठीक चल रहा था. ऐसे में किसान व बागवान अपने बाग बगीचों में काम करने में जुट गए थे, लेकिन एक बार फिर मौसम खराब होने से किसान व बागवानों के कई काम प्रभावित हो सकते हैं. जिले में इन दिनों सेब के बगीचों में कीटनाशक छिड़काव, पौधों में तौलिए का काम किया जाता है. मौसम के बिगड़ते मिजाज से जिले के सभी बागवानों व किसानों को अब चिंता सताने लगी है. बता दें कि इस वर्ष करीब डेढ़ महीने से बर्फभारी का दौर समय समय पर चल रहा है.

वीडियो

जिससे ठंड के साथ जिले के लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बर्फभारी शुरू होते ही कई इलाकों में मोबाइल सेवा के साथ सड़कों के बन्द होने की संभावना भी बढ़ जाती है, वहीं जिले में बर्फभारी के शुरू होने से पानी की सबसे अधिक समस्याएं आती हैं.

ये भी पढ़ें:विकास कार्यों में अनियमितताओं को लेकर महिला पंचायत प्रधान सस्पेंड, डीसी ने जारी किए आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details