हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

किन्नौर में ITBP जवानों से मिले रामस्वरूप, बोले: नेटवर्क की समस्या पर PM से करूंगा बात

By

Published : Jul 10, 2020, 5:27 PM IST

किन्नौर चीन सीमा पर सांसद रामस्वरूप शर्मा जवानों से मिले. इस दौरान जवानों ने कैंप में नेटवर्क सुविधा न होने को लेकर सांसद को जानकारी दी. जवानों ने सांसद से नेटवर्क की समस्या को पीएम मोदी के सामने रखने की मांग की, ताकि वे अपने परिवार से बात कर सकें.

MP Ramswaroop Sharma
सांसद रामस्वरूप शर्मा

किन्नौर: चीनी सीमा के साथ लगते जिला किन्नौर के क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे सेना के जवानों को बॉर्डर एरिया में मोबाइल नेटवर्क न होने से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इस समस्या के बारे सेना के जवानों ने सांसद रामस्वरूप शर्मा को अवगत करवाया है.

किन्नौर जिला के दुमती में आईटीबीपी जवानों से मिलने पहुंचे मंडी लोकसभा के सांसद रामस्वरूप शर्मा को आईटीबीपी जवानों ने जनजातीय क्षेत्र में पेश आने वाली सिग्नल की समस्या से अवगत करवाया और इस समस्या को केंद्र सरकार के समक्ष रखने की मांग की.

वीडियो.

सांसद ने भी जवानों को इस समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है. सांसद ने कहा कि चीन भारत की सीमा में घुसने की पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन हमारे सेना के जवान दलबल के साथ सीमाओं पर तैनात हैं. ऐसे में जवानों को चीन-भारत की सीमा पर नेटवर्क की समस्या आ रही है, इसे जल्द ही प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री के समक्ष रखेंगे, ताकि जवानों को को नेटवर्क सुविधा मिल सके.

रामस्वरूप ने कहा कि किन्नौर काफी कठिन भौगोलिक परिस्थितियों वाला क्षेत्र है. यहां दूर-दूर तक मोबाइल सिग्नल नहीं रहता है. ऐसे में सेना व आईटीबीपी के जवान महीनों तक बिना नेटवर्क सुविधा के परिवार से बातचीत नहीं कर पाते हैं.

उन्होंने कहा कि किसी मोबाइल कंपनी ने आज तक इन दुर्गम क्षेत्रों में अपना मोबाइल टावर स्थापित नहीं किया है, जिससे की जवानों को मोबाइल नेटवर्क की सुविधा मिले. सांसद ने कहा कि सेना पर देश को गर्व है. ऐसे में इन्हें किसी भी सुविधा की कमी नहीं होनी चाहिए. इसके बाद सांसद ने छितकुल बॉर्डर पर स्थित देवता कारू के मंदिर में शीश नवाया. साथ ही सेना से विदाई लेते हुए भारत माता के जयघोष से जवानों का हौसला बढ़ाया.

ये भी पढ़ें:केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में लिए अहम फैसलों से आमजन को मिलेगा लाभ: अनुराग ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details