हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 3, 2019, 8:57 AM IST

ETV Bharat / state

बर्फबारी से निपटने के लिए किन्नौर प्रशासन ने की खास तैयारी, अधिकरियों को दिए गए ये आदेश

किन्नौर के दुर्गम क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों से सम्पर्क कट जाता है. ऐसे में खासकर सड़क सुविधा, पानी और बिजली की समस्याओं से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए प्रशासन ने इस वर्ष समय पर सभी तैयारियां कर ली हैं.

Kinnaur administration prepares to deal with snowfall
एसी टू डीसी किन्नौर हर्ष अमरेंद्र सिंह

किन्नौर:जनजातीय जिला किन्नौर में आने वाली सर्दियों में भारी बर्फबारी को देखते हुए जिला प्रशासन ने किन्नौर के तीनों खण्डों के सभी अधिकारियों को बर्फबारी से निपटने के लिए तैयारी के आदेश जारी किए हैं.

किन्नौर के दुर्गम क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद दूरदराज के ग्रामीण क्षेत्रों से सम्पर्क कट जाता है. ऐसे में खासकर सड़क सुविधा, पानी, व बिजली की समस्याओं से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए प्रशासन ने इस वर्ष समय पर सभी तैयारियां कर ली हैं.

वीडियो.

वहीं, इस बारे में एसी टू डीसी किन्नौर हर्ष अमरेंद्र सिंह ने कहा कि जिला में भारी बर्फबारी के बाद कई ग्रामीण क्षेत्र व जिला के कुछेक स्थान ऐसे हैं जहां बर्फबारी के बाद बार बार सड़के बंद होती हैं. ऐसे में कई बार मरीज और कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए प्रशासन की ओर से सभी अधिकारियों को बर्फबारी से पहले सभी मशीनों और मजदूरों को ज्यादा बर्फबारी वाले क्षेत्रों में पूरी सुविधाओं के साथ तैनात करने के लिए आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- मंडी में 30 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म, मामला दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details