हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

देश के प्रथम मतदाता श्याम सरन ने 103 साल की उम्र में लगवाई कोरोना वैक्सीन, लोगों को दिया ये संदेश

देश के प्रथम मतदाता मास्टर श्याम सरन नेगी को आज स्वास्थ्य विभाग किन्नौर के डॉक्टरों ने कोविड वैक्सीन का पहला टीका लगाया. श्याम सरन नेगी ने कोविड वैक्सीन का पहला टीका लगने पर खुशी जताई है और कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर देश के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगवाने की अपील की है.

By

Published : Mar 9, 2021, 4:15 PM IST

Corona vaccine
फोटो.

किन्नौरःजिला किन्नौर के कल्पा स्थित देश के प्रथम मतदाता मास्टर श्याम सरन नेगी को आज स्वास्थ्य विभाग किन्नौर के डॉक्टरों ने कोविड वैक्सीन का पहला टीका लगाया. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के जिला टीकाकरण अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम मौके पर मौजूद रही.

कोविड वैक्सीन का पहला टीका लगने पर जताई खुशी
देश के प्रथम मतदाता मास्टर श्याम सरन नेगी ने कोविड वैक्सीन का पहला टीका लगने पर खुशी जताई है और कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर देश के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगवाने की अपील की है. डॉक्टर कविराज ने कहा कि जिला किन्नौर में कोविड वैक्सीनेशन की प्रक्रिया लगातार चली हुई है. ऐसे में अब 60 वर्ष के उम्र के व्यक्तियों को भी कोविड का टीका दिया जा रहा है. इसी तरह देश के प्रथम मतदाता को भी आज कोविड वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया है. जिसके 28 दिन बाद इन्हें कोविड वैक्सीन का दूसरा टीका दिया जाएगा.

वीडियो.

60 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों को लगाया जा रहा कोविड का टीका

डॉ. नेगी ने कहा कि देश के प्रथम मतदाता देश के नायाब हीरे हैं. ऐसे में इनका ख्याल रखना स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि जिला में रोजना कोरोना संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए कोविड का टीका लगातार लोगों को दिया जा रहा है. इन दिनों 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों को कोविड टीका लगाया जा रहा है, ताकि बुजुर्गों को कोविड संक्रमण से लड़ने के लिए तैयार रखा का सके क्योंकि कोविड वैक्सीन मानव शरीर का सुरक्षा कवच है. ऐसे में इस टीका को लगाने से भयभीत न हों.

ये भी पढ़ें:सड़क सुविधा का अभाव, 25 किमी पैदल चलकर मरीज को पहुंचाया अस्पताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details