हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

एबीवीपी ने की छात्र संघ चुनाव की मांग, प्रदेश भर के कॉलेजों में प्रदर्शन करने की चेतावनी

By

Published : Aug 22, 2019, 3:48 PM IST

किन्नौर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रिकांगपिओ इकाई के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर रिकांगपिओ महाविद्यालय में धरना प्रदर्शन किया. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आने वाले दिनों में प्रदेश भर के कॉलेजों में जोरदार प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.

छात्र संघ चुनाव बहाल की मांग

किन्नौर: जिला किन्नौर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रिकांगपिओ इकाई के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर रिकांगपिओ महाविद्यालय में धरना प्रदर्शन कर प्रधानाचार्य के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है.

रिकांगपिओ इकाई अध्यक्ष इंद्र सेन नेगी ने कहा कि इसके लिए विद्यार्थी परिषद ने आंदोलन की रूपरेखा तैयार की है. जिसके अंतर्गत प्रदेश के सभी महाविद्यालय में धरना प्रदर्शन किया जाएगा. वहीं, 23 अगस्त को सभी इकाइयों में मुंह पर काली पट्टी बांधकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र छात्राएं अपना प्रदर्शन भी करेंगे. इसी तरह 26 और 27 अगस्त को सभी इकाइयों में 24 घंटे की भूख हड़ताल करेंगे और 29 अगस्त को सभी महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों के कुलपतियों का घेराव किया जाएगा.

वीडियो

चार सितंबर को सभी इकाइयों में रैली निकाली जाएगी. वहीं, 7 सितंबर को प्रदेश में पूर्ण शिक्षा बंद की जाएगी. इसके साथ ही दस और ग्यरह सितंबर को जनप्रतिनिधियों का घेराव किया जाएगा. रिकांगपिओ महाविद्यालय में एबीवीपी कार्यकर्ताओ ने महाविद्यालय में प्रदर्शन कर प्रदेश भर के कॉलेजों में छात्रों के लोकतंत्र अधिकार छात्र संघ चुनाव को जल्द बहाल करने और परीक्षा परिणामों में अनियमितताओं को दूर कर परीक्षा परिणाम समय पर घोषित करने के लिए हल्ला बोला.


इस दौरान इंद्र नेगी ने कहा कि अगर यह सब मांगें प्रदेश सरकार और विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा पूरी न की गई तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आने वाले दिनों में प्रदेश भर के कॉलेजों में जोरदार प्रदर्शन को जारी रखेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details