हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांगड़ा में भारी बारिश की चेतावनी के बाद आज स्कूल बंद, हेल्पलाइन नंबर किए गए जारी

कांगड़ा में भारी बारिश के बाद जिला उपायुक्त राकेश प्रजापति ने आज सभी ​स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया है. साथ ही किसी भी आपात स्थिति के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं.

By

Published : Aug 17, 2019, 10:32 AM IST

Schools Shut in Kangra

धर्मशाला: हिमाचल में बारिश का कहर लागातार जारी है. भारी बारिश की वजह से अब तक प्रदेश में करोड़ों का नुकसान हो चुका है वहीं, कई जानें भी जा चुकी है. भारी बारिश की वजह से नदी-नाले-खड्डें उफान पर हैं. भारी बारिश कारण कांगड़ा में स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं.

प्रदेश में हो रही लगातार बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ पड़ा है. भारी बारिश को देखते हुए जिला कांगड़ा डीसी राकेश कुमार प्रजापति ने भारी बारिश को देखते हुए तमाम शिक्षण संस्थानों में छुट्टी का एलान किया है.

बता दें कि शुक्रवार रात से जारी बारिश के कारण जिला प्रशासन ने दोबारा शिक्षण संस्थानों को बंद करने के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि प्रदेश में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी हुई है. कांगड़ा में भी सभी खड्डें और नाले उफान पर हैं. वहीं, पालमपुर में बादल फटने की भी सूचना है.

कांगड़ा के डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिले में लगातार जारी बारिश की वजह से जिला कांगड़ा के सभी सरकारी व निजी स्कूल, कॉलेजों और अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद आज बंद रखा जाएगा. मौसम विभाग की ओर से जारी जिले में भारी बारिश की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए बच्चों की सुरक्षा के लिए यह निर्णय लिया गया है.

ऐसे में डीसी कांगड़ा ने आपात स्थिति के लिए हेल्प नंबर भी जारी किए हैं. डीसी ने लोगों से किसी भी आपात स्थिति में 1077 नेशनल हेल्पपलाइन नम्बर 112 पर फोन करने की अपील की है. इसके अलावा जिला में सभी स्वास्थ्य संस्थान खुले रहेंगे. डीसी ने लोगों से नदी-नालों से दूर रहने की अपील की है.

ये भी पढ़ेंः हिमाचल में 2 दिन भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details