हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

निजी और निगम बस ऑपरेटर की आरटीओ कांगड़ा के साथ बैठक, इन मुद्दों को लेकर हुई चर्चा

कांगड़ा के निजी बस ऑपरेटर और निगम बसों के अधिकारियों के साथ बुधवार को जिला कांगड़ा आरटीओ ने बैठक ली.

By

Published : Feb 13, 2019, 8:32 PM IST

बैठक लेते आरटीओ कांगड़ा

धर्मशाला: जिला कांगड़ा के निजी बस ऑपरेटर और निगम बसों के अधिकारियों के साथ बुधवार को जिला कांगड़ा आरटीओ ने बैठक ली. वहीं बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई. वहीं इस बैठक में निगम और निजी बस ऑपरेटरों द्वारा उठाया जाने वाले तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई है. वहीं आरटीओ कांगड़ा डॉ. विशाल शर्मा ने कहा कि जॉइंट टाइम टेबल मीटिंग जो होती थी वह काफी सालों से नहीं हो पाई थी. वहीं उन्होंने कहा की इस वजह से नई बसों के टाइम टेबल में चलाने में काफी समस्या आ रही थी. उन्होंने कहा कि इस विषय को काफी सही तरीके से सुलझा लिया है.

बैठक लेते आरटीओ कांगड़ा

आरटीओ कांगड़ा ने कहा कि जिला कांगड़ा को 6 भागो में बंटा गया है और इसमें 6 कमेटियां बनाई गई हैं. उन्होंने कहा कि इसमें आरएम ,डीएम और निजी बस ऑपरेटर के दो-दो सदस्य शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि कमेटियां जितने भी रुट चल रहे हैं उनकी जानकारी एकत्रित करेगी. उन्होंने कहा कि 2 अप्रैल तक इसकी रिपोर्ट आरटीओ आफिस में दी जाएगी और उसके बाद फैसला लिया जाएगा.

बैठक में जानकारी देते हुए RTO कांगड़ा

बैठक में जेनुरेम बसों के मुद्दे को लेकर उन्होंने कहा कि इन बसों को किस तरह से चलाया जाए यह फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि इस बात पर सहमति बनी है कि एचआरटीसी की जो कुछ बसें हैं. जो कि पुरानी हो चुकी हैं और उन्हें बदलने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जिन रूटों पर एचआरटीसी की बसें चल रही हैं और उन्हें बदलने की जरूरत है तो उस रुट पर एचआरटीसी जनेउरम को चलाएगी तो उस पर निजी बस ऑपरेटरों को कोई आपत्ति नहीं है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details