हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

एक बार फिर बीच सड़क पर हांफ गई पालमपुर डिपो की बस, यात्रियों को हुई भारी परेशानी

By

Published : Jul 13, 2019, 8:27 PM IST

Updated : Jul 14, 2019, 3:45 PM IST

शनिवार को बस में 30 से 40 यात्री भरमौर क्षेत्र के ही सवार थे और यह बस धरवाला में खराब हो गई. यात्रियों का कहना है कि धरवाला से खडामुख तक उन्हें भरमौर रूट पर जाने वाली बस में भेज दिया गया, लेकिन खडामुख से आगे होली घाटी तक पहुंचने के लिए उन्हें परेशानी उठानी पड़ी.

एक फिर बीच सड़क में हांफ गई पालमपुर डिपो की बस

चंबा: हिमाचल पथ परिवहन निगम के पालमपुर डिपो की कथित लापरवाही यात्रियों की राह में मुसीबत बन रही है. निगम की पालमपुर से न्याग्रां के रूट पर चलने वाली बस शनिवार को बीच सड़क पर हांफ गई. जिसके चलते लंबे रूट की इस बस में सवार यात्री घंटों सड़क पर परेशान रहे.

हालांकि बाद में निगम की अन्य बस के जरिए यात्रियों को खडामुख तक भेजा गया, लेकिन आगे का सफर कैसे तय होगा, इसको लेकर यात्री चिंतित दिखे. यह पहला मौका नहीं था, जब इस लंबे रूट पर चलने वाली बस बीच राह में खराब हो गई हो, इससे पहले भी यात्रियों के लिए परेशानी बन चुकी है. बहरहाल निगम प्रबंधन की लंबे रूट वाली इस बस के प्रति लापरवाही यात्रियों पर भारी पड़ती दिख रही है.

बता दें कि पालमपुर डिपो का यह सबसे पुराने रूटों में से एक है. चूंकि चंबा जिले के भरमौर क्षेत्र के 80 फीसदी लोगों के कांगड़ा जिला में भी घर है. लिहाजा इनका वर्ष भर इस बस के जरिए आना-जाना लगा रहता है. वहीं निगम का यह रूट आय के लिहाज से भी फायदेमंद है. बावजूद इसके निगम प्रबंधन इस रूट को लेकर लगातार लापरवाह बनता जा रहा है. जिसका सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि इसी महीने में यह दूसरा मौका है, जब इस रूट की बस बीच सड़क पर खराब हो गई हो.

एक फिर बीच सड़क में हांफ गई पालमपुर डिपो की बस

बताया जा रहा है कि शनिवार को इस बस में 30 से 40 यात्री भरमौर क्षेत्र के ही सवार थे और यह बस धरवाला में खराब हो गई. यात्रियों का कहना है कि धरवाला से खडामुख तक उन्हें भरमौर रूट पर जाने वाली बस में भेज दिया गया, लेकिन खडामुख से आगे होली घाटी तक पहुंचने के लिए उन्हें परेशानी उठानी पड़ी. बता दें कि इससे पहले सात जुलाई को भी इसी रूट की बस खडामुख में खराब हो गई थी. उस दौरान यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी थी और देर रात को वह अपने-अपने गंतव्य तक पहुंच पाए थे. पालमपुर न्याग्रां रूट पर आने वाली बसों के लगातार खराब होने के चलते यात्रियों में भी निगम प्रबंधन के प्रति गहरा रोष है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: ऊना में मानसून की पहली बारिश से नदी नाले उफान पर, JCB को भी बहा ले गया पानी

Last Updated : Jul 14, 2019, 3:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details