हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मशाला के पुलिस मैदान में होगा जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह, कृषि मंत्री प्रो. चंद्र कुमार करेंगे ध्वजारोहण

By

Published : Apr 9, 2023, 1:45 PM IST

हिमाचल दिवस के अवसर पर कांगड़ा जिले में विशेष तैयारिया पूरी की जा रही हैं. धर्मशाला के पुलिस मैदान में जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा. जिसमें कृषि एवं पशुपालन मंत्री प्रो. चंद्र कुमार मुख्य अतिथि के रुप में ध्वजारोहण करेंगे.

Himachal Day will celebrate in Dharamshala
धर्मशाला के पुलिस मैदान में जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह का आयोजन

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश में 15 अप्रैल को 76वें हिमाचल दिवस के अवसर पर कांगड़ा जिले में भी विशेष तैयारियां की जा रही हैं. इस बार जिले में हिमाचल दिवस का आयोजन धर्मशाला के पुलिस मैदान में किया जाएगा. कृषि एवं पशुपालन मंत्री प्रो. चंद्र कुमार इस जिला स्तरीय समारोह में मुख्यतिथी के रुप में मौजूद रहेंगे और ध्वजारोहण कर हिमाचल दिवस का शुभारंभ करेंगे. वहीं सीपीएस आशीष बुटेल और बैजनाथ से विधायक किशोरी लाल भी समारोह में विशेष अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे.

कागंड़ा जिले के उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने यह जानकारी दी. जिले में हिमाचल दिवस की तैयारियों का विभिन्न विभाग अधिकारियों द्वारा बैठक आयोजित कर उपायुक्त ने जायजा लिया और समारोह के सफल आयोजन के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को जरुरी दिशा-निर्देश दिए. उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस पर सुबह 10:30 बजे कृषि मंत्री प्रो. चंद्र कुमार शहीद स्मारक पर माल्याणर्ण कर शहीदों को श्रद्धाजंली अर्पित करेंगे. इसके बाद पुलिस मैदान धर्मशाला में 11 बजे मुख्य अतिथी ध्वजारोहण करेंगे और परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेगें. इसके उपरांत कृषि मंत्री कांगड़ावासियों को संबोधित करेंगे.

उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि हिमाचल दिवस के समारोह के उपलक्ष्य पर परेड में पुलिस, होम गार्डस, एससीसी, एनएसएस और स्काउट व गाइडस के दल भाग लेंगे. पुलिस मैदान धर्मशाला में 11 से 14 अप्रैल तक सुबह 10 से 12 बजे तक परेड का पूर्वाभ्यास किया जाएगा. वहीं, समारोह के दौरान विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थी व सांस्कृतिक दल हिमाचल प्रदेश की संस्कृति और देशभक्ति पर आधारित प्रस्तुतियां देंगे. समारोह के दौरान विभिन्न विभागों के कर्मचारी द्वारा भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे. इस दौरान समारोह में विभाग के जो भी कर्मचारी उत्कृष्ठ प्रदर्शन प्रदर्शित करेंगे उन्हें मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:साहित्य और कला के विभिन्न रंगों का साक्षी बना धर्मशाला, सुंदर स्मृतियों के साथ सम्पूर्ण हुआ धर्मशाला लिटरेचर फेस्टिवल

ABOUT THE AUTHOR

...view details