हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बड़ी खबर: हमीरपुर में मुंबई से लौटे दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित

हमीरपुर के नादौन में गवालपथर पंचायत के करड़ी और तियोंगली गांव में मुंबई से लौटे दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए. 16 मई को दोनों व्यक्तियों के सैंपल कोरोना जांच के लिए गए थे और रविवार शाम इनकी रिपोर्ट आई है. जिला में कुल कोरोना संक्रमण के मामले 10 गए है और वर्तमान समय में 7 एक्टिव केस है.

By

Published : May 17, 2020, 8:22 PM IST

cases of corona positive
हमीरपुर में कोरोना के 2 नए मामले सामने आए.

हमीरपुर:जिला हमीरपुर के नादौन में गवालपथर पंचायत के करड़ी और तियोंगली गांव में मुंबई से लौटे दो व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए. एक व्यक्ति की उम्र 59 और दूसरे की उम्र 35 वर्ष बताई जा रही है. तियोंगली गांव का 59 वर्षीय व्यक्ति 13 मई को मुंबई से टैक्सी में वापस आया था और उसे गुग्गा मंदिर संगरोध केंद्र में रखा गया था.

यह टैक्सी मानपुल (नादौन) के ही एक व्यक्ति की है. टैक्सी में उसके साथ बतराण व नारा गांव के दो अन्य व्यक्ति भी आए हैं. इनके साथ ही प्राथमिक एवं द्वितिक संपर्कों के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है. इनमें से करड़ी गांव का 35 वर्षीय व्यक्ति 12 मई को मुंबई से 5 अन्य लोगों के साथ लौटा था, जिनमें इसकी पत्नी व रिश्ते में भाई और 3 अन्य व्यक्ति शामिल हैं. मुंबई से लौटने के बाद यह व्यक्ति घर में क्वारंटाइन में ही था.

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि नादौन उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत दो व्यक्तियों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इनमें से 1 ग्वाल पत्थर पंचायत के करड़ी गांव और दूसरा इसी पंचायत के तियोंगली गांव से संबंधित है. 16 मई को दोनों व्यक्तियों के सैंपल कोरोना जांच के लिए गए थे और रविवार शाम इनकी रिपोर्ट आई है.

डीसी ने कहा कि उपमंडलाधिकारी नादौन को संबंधित क्षेत्रों को सील करने के निर्देश दिए गए हैं. जिला में कुल कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 10 हो गई है और वर्तमान समय में 7 एक्टिव केस है. 2 का सफल उपचार होने के बाद, उन्हें घर भेज दिया गया है और 1 व्यक्ति की मौत हो चुकी है. 2 नए मामले सामने आने से जिला में फिर से हड़कंप मच गया है. दोनों को अब कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. टीमें मौके के लिए रवाना हो गई हैं.

ये भी पढ़ें:चाइना का बाजार बंद, हिमाचल के लहसुन पर देश सहित नेपाल और बांग्लादेश की नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details