हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Feb 14, 2021, 11:07 AM IST

ETV Bharat / state

हिमाचल की 10 बड़ी खबरें @ 11 AM

प्रदेश के 10 जिलों में आज जनमंच कार्यक्रम आयोजित हो रहा है. जयराम सरकार में विभिन्न मंत्री अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों की समस्याओं को सुनेंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 17 फरवरी को धर्मशाला आएंगे. पढ़ें सुबह 11 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

Top news himachal pradesh.
हिमाचल की 10 बड़ी खबरें

  • आज प्रदेश के 10 जिलों में जयराम सरकार का जनमंच, इन 2 जिलों में नहीं होगा कार्यक्रम

प्रदेश के 10 जिलों में आज जनमंच कार्यक्रम आयोजित हो रहा है. जयराम सरकार में विभिन्न मंत्री अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों की समस्याओं को सुनेंगे. जनजातीय जिला किन्नौर और लाहौल स्पीति में अभी जनमंच कार्यक्रम तय नहीं किया गया है.

  • 17 फरवरी को धर्मशाला आएंगे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 17 फरवरी को धर्मशाला आएंगे. नड्डा भाजपा के प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण वर्ग एवं प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन करेंगे.

  • प्रदेश में बिना एफिलेशन के ही चल रहे कई निजी कॉलेज

प्रदेश में कई निजी कॉलेज विश्वविद्यालय से बिना एफिलेशन के ही छात्रों को कोर्स करवा रहे हैं. यह खुलासा निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग की निजी कॉलेजों को लेकर की जा रही जांच में सामने आया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए अब आयोग ने प्रदेश के सभी निजी विश्वविद्यालयों की एफिलेशन से जुड़ी जानकारी मांगी हैं. एक बार फिर से आयोग ने निजी कॉलेजों को 20 फरवरी तक का समय देते हुए कहा है.

  • हिमाचल में अब तक 10 लाख लोगों के हुए कोरोना टेस्ट

प्रदेश में शनिवार को 59 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं, शनिवार को 87 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. शनिवार को हिमाचल में एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है. मौजूदा समय में हिमाचल में 475 कोरोना के मामले सक्रिय हैं. साथ ही प्रदेश में कोरोना के कुल संक्रमितों का आंकड़ा 58,201 पर पहुंच गया है.

  • प्रदेश में 6.5 लाख बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक

राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को 6.5 लाख बच्चों को खुराक पिलाई जाएगी. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मुख्य सचिव ने सभी विभागों को समन्वय और दक्षता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि वर्ष 2011 के बाद देशभर में पोलियो का कोई भी मामला सामने नहीं आया है. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं.

  • 50 से 55 फीसदी रूटों पर फिर से बहाल होगी HRTC सेवा

एचआरटीसी प्रबंधन भी प्रदेश भर जरूरत के हिसाब से कई रूट बहाल करने की तैयारी में है. निगम प्रबंधन के अनुसार शुरूआती दिनों में निगम प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों के रूटों को जरूरत के हिसाब से बहाल करेगा.

  • बाइला की सपना बनी हैवी व्हीकल लाइसेंस होल्डर

सिरमौर जिला के धारटीधार क्षेत्र के बाइला की सपने ने हैवी व्हीकल लाइसेंस हासिल किया है. सपना को यह लाइसेंस क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सोना चौहान ने प्रदान किया. सपना का बचपन से ही सपना था कि वो हैवी व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस हासिल करे.

  • यातायात को सुचारू बनाने के लिए शिमला पुलिस का खास प्लान तैयार

शिमला में यातायात व्यवस्था व नशा निवारण पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने की. उन्होंने पुलिस द्वारा नशा निवारण के संबंध में किए गए सर्वे और उसके निवारण के लिए किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की.

  • बाइक पर हो रही थी नशीले कैप्सूल की तस्करी

सिरमौर जिले में नशे के सौदागर सक्रिय हो गए हैं. जिले में नशे की सप्लाई धड़ल्ले से जारी रही है. इसी कड़ी में नाहन की एसआईयू टीम ने 264 नशीले कैप्सूलों के साथ साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

  • लोगों ने की धर्मपुर में सिविल कोर्ट खोलने की मांग

धर्मपुर में सिविल कोर्ट नहीं होने के कारण लोगों की आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि कोर्ट संबंधी मामले निपटाने के लिए 50 से 60 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है. ऐसे में उनका समय और पैसा दोनों बर्बाद होता है.

  • रिंकू शर्मा हत्याकांड: नाहन में निकाला कैंडल मार्च

रिंकू शर्मा की याद में हिंदू जागरण मंच ने नाहन में कैंडल मार्च निकाला. हिंदू जागरण मंच से जुड़े कार्यकर्ताओं सहित नाहन शहर के लोग स्थानीय रानी झांसी पार्क में एकत्रित हुए. सबसे पहले दिवंगत रिंकू शर्मा के चित्र पर दीपक जलाकर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details