हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में आरक्षण प्रक्रिया से कांग्रेस संतुष्ट, भाजपा के खेमे में विरोध की सुगबुगाहट

By

Published : Sep 5, 2020, 4:29 PM IST

आरक्षण प्रक्रिया से नगर परिषद हमीरपुर में सियासी सुगबुगाहट शुरू हो गई है. कहीं ना कहीं आरक्षण प्रक्रिया से कांग्रेस समर्थित पार्षद एवं पूर्व संतुष्ट दिख रहे हैं. तो वहीं भाजपा के खेमे में असंतोष नजर आ रहा है.

Reservation process in Municipal Council Hamirpur
फोटो

हमीरपुर: नगर परिषद हमीरपुर में आरक्षण प्रक्रिया से कांग्रेसी समर्थित पार्षद एवं पूर्व संतुष्ट दिख रहे हैं. वहीं, वर्तमान पार्षदों में इसको लेकर असंतोष नजर आ रहा है. इस बार नगर परिषद हमीरपुर के उन वार्ड को आरक्षित किया गया है, जो पहले अनारक्षित थे.

बता दें कि शुक्रवार को नए सिरे से हमीरपुर जिला के नगर निकायों की आरक्षण प्रक्रिया को पूरा किया गया है, लेकिन कुछ जगहों पर नगर निकायों से जुड़े नेता प्रक्रिया से संतुष्ट नहीं हैं. ऐसे में आने वाले दिनों में विरोध देखने को मिल सकता है. दबी जुबान में ही सही, लेकिन भाजपा के खेमे में विरोध की सुगबुगाहट शुरू हो गई है.

वीडियो रिपोर्ट.

कांग्रेसी नेता एवं पूर्व पार्षद अजय शर्मा का कहना है कि पहले आरक्षण प्रक्रिया पर उन्होंने सवाल उठाए थे. इसके बाद जिला प्रशासन ने नए सिरे से प्रक्रिया को पूरा किया है. अब नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रक्रिया पूर्ण की गई है, जिससे वह संतुष्ट हैं और जिला प्रशासन के कार्य का स्वागत करते हैं.

बता दें कि जहां एक तरफ कांग्रेस समर्थित अधिकतर पूर्व पार्षदों एवं वर्तमान पार्षदों में संतोष नजर आ रहा है. वहीं, भाजपा समर्थित अधिकतर पार्षद इस प्रक्रिया से संतुष्ट नहीं है. ऐसे में आने वाले दिनों में कुछ पार्षद इसके विरोध में आवाज भी बुलंद कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:पैराग्लाइडर रोशन ठाकुर को PM मोदी के मनाली आने का बेसब्री से इंतजार, ये है वजह

ये भी पढ़ें:नरेंद्र सूद के जज्बे को सलाम, पोर्टमोर स्कूल को सही मायनों में बनाया है आदर्श विद्यालय

ABOUT THE AUTHOR

...view details