हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बजट 2019: कुछ को उम्मीदें कुछ के लिए खोखले दावे! वित्त राज्य मंत्री के जिला के लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

मोदी सरकार पार्ट 2 के पहले बजट से केंद्रीय वित्त राज्य एवं कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्री अनुराग ठाकुर के जिले हमीरपुर में लोगों को खासी उम्मीदें हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि हमीरपुर के साथ ही हिमाचल को भी पूरा फायदा मिलेगा और मजबूती से अनुराग ठाकुर हिमाचल का पक्ष के केंद्र सरकार में रखेंगे

By

Published : Jul 3, 2019, 6:46 PM IST

डिजाइन फोटो

हमीरपुर: मोदी सरकार पार्ट 2 के पहले बजट से केंद्रीय वित्त राज्य एवं कॉर्पोरेट अफेयर्स मंत्री अनुराग ठाकुर के जिले हमीरपुर में लोगों को खासी उम्मीदें हैं. लोगों का मानना है कि पहली बार हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को केंद्रीय मंत्री के सौगात मिली है.

डिजाइन फोटो

लोगों का कहना है कि अभी से आने वाले समय में बड़े प्रोजेक्ट हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में आएंगे. वहीं, जो प्रोजेक्ट पिछली सरकार में शुरू किए गए हैं उनको भी गति मिलेगी. स्थानीय लोगों का कहना है कि हमीरपुर के साथ ही हिमाचल को भी पूरा फायदा मिलेगा और मजबूती से अनुराग ठाकुर हिमाचल का पक्ष के केंद्र सरकार में रखेंगे. इसके साथ ही सरकार की ओर से भेजे गए प्रोजेक्ट प्रपोजल को भी मंजूरी दिलवाने में वे अपनी अहम भूमिका निभाएंगे.

ये भी पढे़ं-बजट को लेकर ये है हिमाचल के युवाओं की मांग, मोदी सरकार को याद दिलाया 2014 का ये वादा

जबकि कुछ लोगों का कहना है कि अपने पिछले कार्यकाल में सांसद रहते हुए अनुराग ठाकुर ने कई बड़े वादे किए हैं, लेकिन अभी तक ये बातें सिर्फ अखबारों में ही नजर आ रहे हैं. इन लोगों को केंद्र सरकार के आगामी बजट से भी कोई उम्मीद नहीं है.

वीडियो

वहीं, पेंशनरों का कहना है कि उन्हें ओल्ड पेंशन स्कीम की सौगात केंद्र सरकार की तरफ से मिलेगी. युवा वर्ग को उम्मीद है कि हमीरपुर और हिमाचल में उद्योग नए उद्योग लगेंगे व रोजगार के अवसर पैदा किए जाएंगे. इसके अलावा व्यापारी वर्ग को केंद्र सरकार के बजट से उम्मीद है कि उन्हें भी जीएसटी में कुछ हद तक राहत मिलेगी और इसे और सफल बनाया जाएगा.

ये भी पढे़ं-केंद्रीय बजट से हिमाचल की जनता की बढ़ी उम्मीदें, जानिए क्या है लोगों की राय

ABOUT THE AUTHOR

...view details