हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

छात्रा को आपत्तिजनक मैसेज भेजने का मामला, आरोपी प्रिंसिपल समेत पूरा स्टाफ बदलने की मांग

अभिभावकों ने विभाग को चेताया है कि कहा है कि तीन दिन के भीतर टीचिंग स्टाफ नहीं बदला तो वह अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे.

By

Published : May 30, 2019, 12:01 PM IST

Principal send Vulgar messages to schoolgirl

हमीरपुरः जिला हमीरपुर मंडल बड़सर के एक सरकारी स्कूल में छात्रा को आपत्तिजनक मेसैज भेजने पर बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल के समस्त स्टाफ को बदलने की मांग उठाई है. अभिभावकों ने विभाग को चेताया है कि कहा है कि तीन दिन के भीतर टीचिंग स्टाफ नहीं बदला तो वह अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे.

टीचिंग स्टाफ को बदलने का निर्णय एसएमसी की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया है. इसके साथ ही स्कूल प्रबंधन समिति ने मांग उठाई है कि आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. बता दें कि पिछले बुधवार को स्कूल में पहुंचकर अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जमकर हंगामा किया और स्टाफ को बदलने की मांग उठाई है.

छात्रा को आपत्तिजनक मैसेज भेजने का मामला

इस दौरान मामले की जांच को पहुंचे शिक्षा उपनिदेशक उच्च जसवंत सिंह को स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान संजीव कुमार, ग्राम पंचायत बड़सर, भकरेड़ी, बल्याह के सभी सदस्यों ने स्कूल स्टाफ को तुरंत प्रभाव के साथ बदलने की मांग उठाई है.

बीते वर्ष जिला के दो अन्य स्कूलों में भी इस तरह का मामला सामने आ चुका है. एक मामले में शिक्षा विभाग ने आरोपी अध्यापक को सस्पेंड कर दिया था. उधर, एसडीएम बड़सर विशाल शर्मा ने कहा कि स्कूल खुला रखा जाएगा और नियमित कक्षाएं चलेंगी. वह खुद स्कूल की निगरानी करेंगे.

स्कूल में हंगामे के बाद बच्चों को पढ़ा रहे अध्यापकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. गुस्साई भीड़ ने स्कूल के बच्चों को कक्षाओं से बाहर निकालकर प्रांगण में भेज दिया. दिन भर तपती धूप में बच्चे जमीन पर बैठे रहे. भीड़ इस बात पर अड़ी थी कि स्कूल के स्टाफ को स्कूल से हटाया जाए.

ये भी पढ़ेंः जंगलों को आग से बचाने के लिए वन विभाग मुस्तैद, सैटेलाइट से भी रखी जा रही नजर

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details