हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भरेड़ी बाजार में जाम से लोग परेशान, ट्रैफिक व्यवस्था ठीक करने की मांग

By

Published : Jul 24, 2020, 9:44 AM IST

भरेड़ी बाजार में इन दिनों लोगों को जाम की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है. भरेड़ी हनुमान चौक से बस स्टैंड तक दिन में कई बार जाम लगता है, जिसके कारण लोग अक्सर अपने गंतव्य पर देरी से पहुंचते हैं. वहीं, स्थानीय लोगों ने प्रशासन से इस समस्या से निजात दिलवाने की मांग की है.

traffic jam in Bharedi market
भरेड़ी बाजार में जाम

भोरंज/हमीरपुर:भोरंज उपमंडल के भरेड़ी बाजार में इन दिनों जाम की समस्या लगातार बढ़ रही है. यहां वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

जानकारी के अनुसार भरेड़ी हनुमान चौक से बस स्टैंड तक दिन में कई बार जाम लगता है. जाम लगने का कारण सड़क का संकरा होना है. साथ ही सड़क किनारे खड़े वाहन भी इस समस्या को और गंभीर बना देते हैं. इसके कारण बड़ी गाड़ियों को पास देने के लिए जगह नहीं मिलती, जिससे गाड़ियों को रिवर्स करना पड़ता हैं.

भरेड़ी बाजार में वाहनों की लंबी कतारें

इसके अलावा इतने बड़े बाजार में पार्किंग की व्यवस्था न होना भी जाम लगने का कारण है. जाम का यह सिलसिला सुबह करीब आठ बजे से शुरू होकर शाम सात बजे तक रुक-रुक कर चलता रहता है, जिससे वाहन चालकों को जाम से निकलने के लिए खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

कोरोना संकट में वाहनों की आवाजाही कम होने पर लोगों को जाम की समस्या झेलनी पड़ रही है. ऐसे में वाहनों की संख्या बढ़ने पर यहां जाम की समस्या भयंकर रूप ले सकती है. स्थानीय लोगों ने प्रशासन से भरेड़ी बाजार में जाम की समस्या से निजात दिलवाने की मांग की है.

भरेड़ी बाजार में लगा जाम

ये भी पढ़ें:हमीरपुर में गले लगने से इनकार करने पर दुकानदार की पिटाई, जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि भरेड़ी में चार सड़कें अवाहदेवी, जाहू, सरकाघाट और हमीरपुर की ओर जाने वाला सड़क मार्ग मिलते हैं. यहां हर रोज 15 मिनट से एक घंटे तक का जाम लगता है. हालांकि, भरेड़ी निचले चौक पर ट्रैफिक व्यवस्था ठीक करने के लिए एक गृहरक्षक भी तैनात हैं. इसके बावजूद भी जाम के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है. कई बार जाम को भोरंज पुलिस और स्थानीय टैक्सी चालकों की मदद खुलवाया जाता है.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर में कोरोना के 2 नए मामले आए सामने, सोनीपत व दिल्ली से लौटे लोग पाए गए पॉजिटिव

ABOUT THE AUTHOR

...view details