हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हवाला से चल रहा था चिट्टे का काला कारोबार, दिल्ली में पकड़े नाइजीरियन ने किए कई बड़े खुलासे

कुछ दिन पहले दिल्ली में 90 ग्राम चिट्टे के साथ पकड़े गए नाइजीरियन नागरिक ने पुलिस पूछताछ में बड़े खुलासे किए हैं. आरोपी का पासपोर्ट भी नहीं पाया गया है और वीजा भी एक्सपायर होने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस ने मामले में फॉरेनर्स एक्ट की विभिन्न धाराओं को भी जोड़ लिया है.

By

Published : Mar 18, 2019, 11:48 AM IST

आरोपी नाइजीनिरियन

हमीरपुरः कुछ दिन पहले दिल्ली में 90 ग्राम चिट्टे के साथ पकड़े गए नाइजीरियन नागरिक ने पुलिस पूछताछ में बड़े खुलासे किए हैं. आरोपी का पासपोर्ट भी नहीं पाया गया है और वीजा भी एक्सपायर होने की आशंका जताई जा रही है, जिसके चलते पुलिस ने मामले में फॉरेनर्स एक्ट की विभिन्न धाराओं को भी जोड़ लिया है.

आरोपी नाइजीनिरियन

इसके अलावा इस मामले में नारकोटिक्स सेल शिमला ने भी आरोपी से पूछताछ की है. इसको पूछताछ में आरोपी ने हवाला को लेकर भी बड़े खुल खुलासे किए हैं. बताया रहा है कि हवाला के जरिए ही चिट्टे के कारोबार को बाहरी देशों से इंडिया में ऑपरेट किया जा रहा है. इसके लिए तस्कर इंटरनेट को सहारा बना कर ऑनलाइन कॉलिंग और वीडियो कॉल से कार्य को अंजाम दे रहे हैं.

जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले ही नाइजीरिया के एक नागरिक को करीब 5 लाख रुपये की कीमत की 90 ग्राम चिट्टे के साथ धरा गया था. आरोपी 18 मार्च तक पुलिस रिमांड पर है इस मामले में लगातार नए खुलासे सामने आ रहे हैं. आरोपी के पास 4 मोबाइल और 4 एटीएम बरामद किए गए हैं.

आरोपी नाइजीनिरियन

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने कहा कि आरोपी को 18 मार्च तक पुलिस रिमांड मिला है. आरोपी के पास न ही पासपोर्ट पाया गया है और वीसा भी एक्सपायर होने की आशंका है, जिस कारण इस मामले में फॉरेनर्स एक्ट धाराओं को भी जोड़ लिया गया है. नारकोटिक्स सेल शिमला की टीम ने भी आरोपी से पूछताछ की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details