हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 15, 2019, 9:40 AM IST

ETV Bharat / state

बाबा बालक नाथ मंदिर से होगा लाइव आरती का प्रसारण, केंद्र से 1 करोड़ 41 लाख का बजट जारी

प्रदेश के प्रसिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास से शीघ्र ही लाइव आरती का प्रसारण शुरू किया जा रहा है. इस सुविधा से देश-विदेशों में घर बैठे श्रद्धालु टीवी के माध्यम से लाइव आरती देख पाएंगे.

Live Aarti will be broadcast from Baba Balak Nath Temple
बाबा बालक नाथ मंदिर से होगा लाईव आरती का प्रसारण

हमीरपुर: जिला हमीरपुर के प्रसिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास से शीघ्र ही लाइव आरती का प्रसारण शुरू किया जा रहा है. केंद्र सरकार की तरफ से सारे प्रोजेक्ट के लिए 1 करोड़ 41 लाख रुपयों का बजट बनाया गया है. प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए 69 लाख रुपये की पहली किस्त भी जारी की जा चुकी है.

बता दें कि मंदिर प्रशासन नें इस प्रोजेक्ट के लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली है. मंदिर परिसर के लंगर हॉल, बकरा स्थल और सत्संग हॉल के अलावा बाकी जगहों पर भी स्क्रीन के जरिये लाइव आरती का प्रसारण किया जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट

मिली जानकारी अनुसार पहले चरण के काम के लिए 20 दिसम्बर को टेंडर की प्रक्रिया पूरी करने की योजना बनाई गई है, सबसे पहले बाबा बालक नाथ की आरती का ऑडियो प्रसारित किया जाएगा. जिसके बाद वीडियो के माध्यम से देश विदेश में बैठे श्रद्धालु टीवी के जरिये आरती देख सकेंगे.

ये भी पढ़ें: हाइड्रो और सोलर दोनों क्षेत्रों में हैं आपार संभावनाएं- राकेश जम्वाल

मंदिर परिसर में टीवी स्क्रीनों के माध्यम से लाइव आरती प्रसारित करने के अलावा श्रद्धालुओं के लिए जरूरी अनाउंसमेंट व भीड़ नियंत्रित करने के लिए खास रणनीति तैयार की जाएगी. एसडीएम बड़सर प्रदीप कुमार के अनुसार जनवरी से पहले इस प्रोजेक्ट को श्रद्धालुओं को समर्पित करने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पहले चरण के लिए जल्द ही टेंडर दे दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details