हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में बौद्धिक संपदा अधिकार जागरूकता कार्यशाला का आयोजन, उद्यमियों ने लिया हिस्सा

By

Published : Feb 15, 2020, 6:18 PM IST

शनिवार को हमीर होटल में स्थानीय उद्यमियों के लिए बौद्धिक संपदा अधिकार जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया. वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार की ओर से आयोजित इस कार्यशाला में जिला से संबंधित सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमियों ने भाग लिया.

Intellectual Property Rights Awareness Workshop, बौद्धिक संपदा अधिकार जागरूकता कार्यशाला
उपायुक्त हरिकेश मीणा

हमीरपुर: जिला हमीरपुर में उपायुक्त हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में शनिवार को हमीर होटल में स्थानीय उद्यमियों के लिए बौद्धिक संपदा अधिकार जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया. वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार की ओर से आयोजित इस कार्यशाला में जिला से संबंधित सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमियों ने भाग लिया.

वीडियो.

हरिकेश मीणा ने कहा कि बौद्धिक संपदा अधिकार उद्यमियों को उनके उत्पादों पर विभिन्न प्रकार से संरक्षण प्रदान करता है. इसके अंतर्गत वे अपने विशेष उत्पाद पर पेटेंट प्राप्त कर सकते हैं. उन्होंने उद्यमियों का आह्वान किया कि वे अपने उत्पादों की गुणवत्ता बनाए रखें और इनका पंजीकरण अवश्य करवाएं.

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि इस तरह की कार्यशालाएं सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम ईकाइयों के उद्यमियों के लिए काफी आवश्यक होती है और अपने उत्पादों की विशेषता को बनाए रखते हुए इन्हें बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध होती है. इस अवसर पर विषय विशेषज्ञ आरपी यादव ने पंजीकरण, कॉपी राइट, पेटेंट, ट्रेड मार्क, डिजायन इत्यादि विभिन्न विषयों पर सारगर्भित व विस्तृत जानकारी प्रदान की.

ये भी पढ़ें-अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली अमरनाथ यात्रा 23 जून से

ABOUT THE AUTHOR

...view details