हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में शादी समारोहों में दबिश दे रही पुलिस, काटे 100 से ज्यादा चालान

By

Published : May 13, 2021, 5:32 PM IST

Updated : May 13, 2021, 5:53 PM IST

शादी समारोहों में बिना मास्क के घूम रहे लोग स्वयं व दूसरों की जिंदगी खतरे में डालने का काम कर रहे हैं. पुलिस ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई करते हुए इनके नियम अनुसार चालान काटे हैं. दर्जनों शादी समारोहों में दबिश देकर हमीरपुर पुलिस ने 100 से अधिक ऐसे लोगों के चालान किए गए, जिन्होंने मास्क का प्रयोग नहीं कर रखा था या फिर सही ढंग से मास्क नहीं पहना हुआ था.

hamirpur police cut the challan
फोटो.

हमीरपुर: वैश्विक महामारी कोरोना ने भले ही कहर बरपा रखा हो, बावजूद इसके कई लोग इसे हल्के में ले रहे हैं. यह लापरवाही कई लोगों पर भारी पड़ रही है. जिला पुलिस ने बीते कुछ दिनों में शादी समारोहों में दबिश देकर बिना मास्क घूम रहे 100 से अधिक लोगों के चालान काटकर 50 हजार से ज्यादा जुर्माना वसूला है.

पुलिस ने पहले शादी आयोजकों को नियमों का पालन करने की हिदायत दी थी. बावजूद इसके शादी समारोहों में बिना मास्क लोग घूमते हुए मिले. ऐसे में पुलिस ने इनके चालान किए हैं. पुलिस अधीक्षक हमीरपुर कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने कहा कि पुलिस शादी समारोहों में दबिश दे रही है और नियमों के अनुसार कार्रवाई की जा रही है.

वीडियो.

थाना स्तर पर गठित की टीमें

जानकारी के अनुसार पुलिस ने बीते करीब 10 से 12 दिनों के भीतर कोरोना कर्फ्यू में नियमों का सही ढंग से पालन करवाने के लिए थाना स्तर पर गठित जांच टीमों के माध्यम से हर शादी समारोह में दबिश दी. बेशक शादी समारोहों में भाग लेने वालों की संख्या 20 निर्धारित है, लेकिन मास्क का प्रयोग करना लोग जरूरी नहीं समझ रहे.

100 से अधिक लोगों के किए चालान

शादी समारोहों में बिना मास्क के घूम रहे लोग अपनी और दूसरों की जिंदगी खतरे में डालने का काम कर रहे हैं. पुलिस ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई करते हुए इनके नियम अनुसार चालान काटे हैं. दर्जनों शादी समारोहों में दबिश देकर 100 से अधिक ऐसे लोगों के चालान किए गए, जिन्होंने मास्क का प्रयोग नहीं कर रखा था या फिर सही ढंग से मास्क नहीं पहना हुआ था. इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में भी नियमों की अवहेलना करने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई की है. यहां पर भी दर्जनों लोगों के चालान काटें गए हैं.
ये भी पढ़ें:सफाई कर्मियों को 2 हजार रुपये प्रतिमाह देगी सरकार, शहरी निकायों के कर्मियों को मिलेगा लाभ

Last Updated : May 13, 2021, 5:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details