हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर के लोगों को खूब भा रहा MP का अमरूद, ऑफ सीजन में हो रही ज्यादा बिक्री

By

Published : Nov 21, 2020, 4:35 PM IST

मध्य प्रदेश का अमरुद हमीरपुर के लोगों को खूब भा रहा है. हमीरपुर में ऑफसीजन में बिक रहा अमरुद लोगों की पसंद बना हुआ है. दाम अधिक होने के बावजूद भी लोग अमरुद खरीद रहे हैं. बेहद ही कम बीज वाला यह अमरूद वजन और साइज में भी काफी बड़ा है.

vegetable vendors
vegetable vendors

हमीरपुर: मध्य प्रदेश का अमरूद हमीरपुर के लोगों को खूब भा रहा है. हमीरपुर में ऑफसीजन में बिक रहा अमरुद लोगों की पसंद बना हुआ है. दाम अधिक होने के बावजूद भी लोग अमरूद खरीद रहे हैं. बेहद ही कम बीज वाला यह अमरूद वजन और साइज में भी काफी बड़ा है.

स्थानीय निवासी अश्वनी कुमार का कहना है कि यह अमरूद उन्हें काफी पसंद है क्योंकि इसमें ना तो बीज हैं और यह देखने में भी काफी बड़े साइज का है. हर साल इस मौसम में वह इस फल को जरूर खरीदते हैं.

वीडियो.

अमरूद विक्रेता तोताराम का कहना है कि वह पिछले साल भी इस अमरुद को बेच चुके हैं. मध्य प्रदेश से आने वाला यह अमरूद लोगों को खूब पसंद आता है. इसमें बीज भी बहुत कम हैं, जिस वजह से यह अधिक पसंद है.

आपको बता दें कि एक दिन में 50 से 60 किलो अमरुद एक ही रेहड़ी पर विक्रेता द्वारा बेचा जा रहा है. विक्रेता की मानें तो हर साल इस महीने वह मध्य प्रदेश से आने वाले इस अमरूद को बेचते हैं. बड़े साइज का होने के साथ ही इसका स्वाद भी अच्छा है. जिस कारण लोग इसे अधिक पसंद कर रहे हैं. एक फल का वजन आधा किलो से अधिक और एक किलो के करीब होता है.

पढ़ें:कांग्रेस पूछती थी...कीथी आ एम्स...अब बोलती होगी बंद: नड्डा

पढ़ें:तिब्बती समुदाय के लोगों ने चीनी सीमा पर निकाली रैली, फ्री तिब्बत की रखी मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details