हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर-सुजानपुर मार्ग पर पुल का निर्माण कार्य शुरू, दिसंबर तक पूरा होने की उम्मीद

हमीरपुर-सुजानपुर मार्ग पर लगभग 10 करोड़ की लागत से पुंग खड्ड के ऊपर बन रहे पुल का निर्माण कार्य एक बार फिर शुरू हो गया है. बढ़ते ट्रैफिक को देखते अब यह पुल भारी भरकम वाहनों की मार झेलने की स्थिति में नहीं है. फिलहाल पुल की रेलिंग दोनों तरफ से टूट चुकी है.

By

Published : Jun 8, 2020, 3:55 PM IST

sujanpur
हमीरपुर-सुजानपुर मार्ग

सुजानपुर: हमीरपुर-सुजानपुर मार्ग पर लगभग 10 करोड़ की लागत से पुंग खड्ड के उपर बन रहे पुल का निर्माण कार्य एक बार फिर शुरू हो गया है. पुल का काम दिसंबर 2020 तक पूरा हो जाएगा. इस पुल के निर्माण से पालमपुर, संधोल, जयसिंहपुर के लोगों को लाभ पहुंचेगा.

बता दें कि इस जगह पर अंग्रेजों के समय पुल का निर्माण किया गया था, हालांकि लोकनिर्माण विभाग इस पुल की मरम्मत भी समय-समय पर करता रहा है, लेकिन बढ़ते ट्रैफिक को देखते अब यह पुल भारी भरकम वाहनों की मार झेलने की स्थिति में नहीं है. फिलहाल पुल की रेलिंग दोनों तरफ से टूट चुकी है.

सहायक अभियंता सुजानपुर कुलदीप कुमार ने बताया कि भलेठ में निर्माणाधीन पुल का काम दिसंबर महीने तक पूरा कर लिया जाएगा और यह पुल पर लगभग 10 करोड़ की लागत से तैयार होगा. इस पुल की लंबाई 95 मीटर है.

वीडियो रिपोर्ट

गौरतलब है कि हर साल सुजानपुर में चार दिवसीय ऐतिहासिक होली मेले का आयोजन किया जाता है और मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री ही करते हैं. मेले के दौरान भारी संख्या में लोग इसी पुल के माध्यम से सुजानपुर पहुंचते हैं.

पढ़ें:बाहर से लौटे लोगों ने किया किसानी का रुख, बीजों के लिए कृषि केंद्रों पर देखी जा रही भीड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details