हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ हमीरपुर के प्रधान बने दर्शोक ठाकुर, बिहारी लाल भारद्वाज को कार्यकारी प्रधान का जिम्मा

By

Published : Mar 12, 2023, 7:47 PM IST

हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की हमीरपुर जिला इकाई के चुनाव रविवार को एनजीओ भवन हमीरपुर में आयोजित किए गए. चुनावों में दर्शोक ठाकुर को प्रधान, बिहारी लाल भारद्वाज को कार्यकारी प्रधान की जिम्मेदारी मिली है.

Arajpatrit Karamchari Sangh Hamirpur
अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ हमीरपुर के प्रधान बने दर्शोक ठाकुर

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की हमीरपुर जिला इकाई के चुनाव रविवार को एनजीओ भवन हमीरपुर में आयोजित किए गए. चुनाव सर्वसहमति व शांतिपूर्ण माहौल में मनोहर लाल कानूनगो व शंभू राम जसवाल, ओम प्रकाश ठाकुर व मान चंद राणा की उपस्थिति में करवाए गए. चुनावों में दर्शोक ठाकुर को प्रधान, बिहारी लाल भारद्वाज को कार्यकारी प्रधान, विजय धीमान व रानू राम को वरिष्ठ उप प्रधान, सोमनाथ जगोता को महासचिव, सतीश कुमार, परमजीत व शीला देवी को उप-प्रधान, मनोहर महाजन को वित सचिव और पवन बनयाल को प्रेस सचिव नियुक्त किया गया. जबकि जीवन गौतम को मुख्य सलाहकार, विपन ठाकुर को कानूनी सलाहकार नियुक्त किया गया है.

शिकायत निवारण समिति का सदस्य लोकेश कपिल, दीपक शर्मा व बरयाम सिंह को संगठन मंत्री नियुक्त किया गया है. सभी नियुक्त सदस्यों ने संगठन के लिए ईमानदारी व पूर्ण निष्ठा के साथ कार्य करने की शपथ ली. कार्यकारी प्रधान बिहारी लाल ने कर्मचारी हितों के लिए पूर्ण निष्ठावान रह कर आगामी कार्यकाल तक कार्य करने का समस्त कर्मचारियों को भरोसा दिलाया व शीघ्र अति शीघ्र संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक जिलाधीश महोदय के साथ करवाने का भरोसा दिलाया. जिला प्रधान के लिए बिहारी लाल भारद्वाज व दर्शक ठाकुर के बीच दर्शोक ठाकुर जी की सेवानिवृति 31 मार्च के उपरांत पूर्ण रूप से प्रधान पद का कार्यभार बिहारी लाल भारद्वाज द्वारा संभालने पर आम सहमति बनी.

दर्शोक ठाकुर ने कहा कि कर्मचारियों ने उन पर विश्वास जताया है इसके लिए वह उनके आभारी हैं उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में कर्मचारियों की हर मांग पूरी होगी. हमीरपुर में खस्ताहाल एनजीओ भवन की मरम्मत भी की जाएगी. उन्होंने कहा कि कर्मचारी एकजुट होकर कार्य करेंगे और अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के बैनर तले सरकार के साथ समन्वय बनाकर कार्य किया जाएगा. बिहारी लाल भारद्वाज ने बताया कि कर्मचारियों ने एक बेहतर कार्यकारिणी चुनी है. उन्होंने कहा कि यह कार्यकारिणी मिलजुल कर कार्य करेगी. आने वाले दिनों में कार्यकारिणी कर्मचारियों के हित के लिए आगे बढ़कर सरकार के साथ समन्वय बनाकर कार्य करेगी.

ये भी पढ़ें-हिमाचल प्रदेश में 4 दिन मौसम रहेगा खराब, अंधड़ को लेकर विभाग ने जारी किया अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details