हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा को मिले 3 नए डॉक्टर, मेडिकल कॉलेज में अभी भी कई पद खाली

हिमाचल सरकार की ओर से जारी किए गए आदेशों के मुताबित चंबा जिला में तीन नए डॉक्टरों की तैनाती की गई है. इससे जिला के लोगों को कुछ राहत जरूर मिलेगी. हालांकि चंबा मेडिकल कॉलेज में अभी भी कई पद रिक्त हैं.

By

Published : Jul 29, 2020, 10:24 PM IST

chamba
chamba

चंबा:हिमाचलसरकार ने चंबा को तीन नए डॉक्टरों की सौगात दी है. डॉक्टरों की कमी से जूझ रहे जिला को कुछ राहत जरूर मिली है. प्रदेश सरकार ने मेडिकल कॉलेज चंबा, डलहौजी और चुवाड़ी में तीन विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती की है.

चंबा में डॉक्टरों की कमी और सरकार की अनदेखी को लेकर प्रमुखता से ईटीवी भारत ने खबरें प्रकाशित थी. इसके बाद सरकार ने हरकत में आते हुए चंबा में तीन डॉक्टरों की नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं. चिकित्सकों की कमी के कारण जिला के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही है. मेडिकल कॉलेज के अलावा उपमंडलों के अस्पतालों में भी डॉक्टरों की कमी चल रही है. ज्यादातर संस्थानों में रात के समय ताला लग जाता है.

इस कमी को पूरा करने के लिए मेडिकल कॉलेज प्रबंधन कई बार सरकार को लिखित रूप से अवगत करवा चुका है. मगर हर बार सरकार चंबा को आश्वासन देकर मामले को टाल देती है. चंबा मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस कोर्स का तीसरा सत्र चला है. चौथे सत्र की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. बावजूद इसके चंबा मेडिकल कॉलेज में विशेषज्ञों के पद रिक्त पड़े हैं.

चंबा मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य पुरुषोत्तम पुरी का कहना है कि मेडिकल कॉलेज समेत अन्य अस्पतालों में काफी समय से डॉक्टर्स के पद खाली चल रहे हैं. कई बार सरकार को इसके बारे में पत्र भी लिखा है हालांकि तीन डॉक्टरों की नियुक्ति होना जिला के लोगों के लिए थोड़ी राहत की खबर है.

पढें:शिमला में तेंदुए का शिकार, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details