हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 29, 2020, 6:20 PM IST

ETV Bharat / state

चंबा के सलूणी में रोके गए 30 कश्मीरी लोग, लंगेरा होते हुए जाने की अनुमति नहीं

जिला चंबा में लंगेरा होकर जम्मू में प्रवेश करने की कोशिश करने वाले लोगों को रोककर वापिस भेज दिया गया है. जम्मू जाने के लिए सिर्फ लखनपुर से ही अनुमति है. इसलिए इन सभी लोगों को संबंधित एसडीएम के पास वाया लखनपुर होकर जाने की अनुमति लेने के लिए वापिस भेजा गया है.

Jammu and Kashmir people stopped in saluni
जम्मू और कश्मीर के लोग सलूणी में रोके गए

चंबा: जिला चंबा के सलूणी में जम्मू कश्मीर जा रहे करीब 30 लोगों को उपमंडल प्रशासन ने रोककर वापिस भेजा गया. ये सभी जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं और वाया लंगेरा, खुंडी, मराल, पधरी जोत होकर जम्मू कश्मीर जा रहे थे. वहीं, सलूणी प्रशासन के अनुसार जम्मू कश्मीर के लिए वाया लंगेरा, खुंडी, मराल, पधरी होकर जाने पर एसपी डोडा ने प्रतिबंध लगाया है.

सलूणी प्रशासन के अनुसार जम्मू कश्मीर जाने के लिए सिर्फ वाया लखनपुर से ही अनुमति है. इसी के चलते इन सभी लोगों को एसडीएम तीसा व चंबा से नए सिरे से वाया लखनपुर जम्मू कश्मीर जाने की अनुमति लाने के लिए भेज दिया गया है.

वीडियो

गौरतलब है कि इससे पहले भी भरमौर व चंबा के राख से 15 लोग 43 खच्चरों सहित इसी रास्ते से जम्मू जा रहे थे. इन सभी लोगों को भी सलूणी में पुलिस ने रोककर वापिस किया था. इसके अलावा कर्फ्यू के दौरान छुपकर हिमाचल से जम्मू कश्मीर जा रहे 15 लोगों को पुलिस ने पकड़ कर क्वारंटाइन केंद्र भुनाड़ भेज दिया था.

डीएसपी राम कर्ण राणा ने कहा कि कुछ लोग तीन गाड़ियों में तीसा व चंबा से सलूणी आए थे. ये लोग लंगेरा होकर जम्मू जाना चाहते थे. उन्होंने कहा कि एसपी डोडा के अनुसार वाया लंगेरा जम्मू जाने में पूर्ण मनाही है. इसके चलते इन लोगों को सलूणी में पुलिस ने रोका. डीएसपी ने कहा कि हमारे उच्चाधिकारियों के आदेश हैं कि यह लोग जम्मू सिर्फ वाया लखनपुर ही जा सकते हैं.

विजय कुमार एसडीएम सलूणी ने कहा कि लंगेरा होकर जम्मू में प्रवेश करने की कोशिश करने वाले लोगों को रोककर इन्हें वापिस भेज दिया गया है. जम्मू के कुछ लोग क्वारंटाइन केंद्र में रह रहे हैं. इनमें से कुछ लोगों की क्वारंटाइन अवधि पूर्ण हो चुकी है. ये लोग अब घर जाना चाहते हैं. एसडीएम सलूणी ने कहा कि जम्मू प्रशासन के साथ मिलकर इसका जल्द ही हल निकल आएगा. जम्मू प्रशासन से सूचना मिलने पर इन लोगों को घर भेज दिया जाएगा.

एसडीएम विजय कुमार ने कहा कि सभी एजेंसियों को सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ती से लागू करने की हिदायत दी गई है. सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन का मामला आने पर उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम ने कहा कि जिला में आने के लिए लोग ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उन्हें मोबाइल पर परमिशन दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों की दूर हुई चिंता, खातों में पहुंची 'मदद'

ABOUT THE AUTHOR

...view details