हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंबा के कोरोना वॉरियर्स की सुरक्षा के लिए आगे आए किशन कपूर, साढ़े 8 लाख की राशि सांसद निधि से स्वीकृत

सांसद किशन कपूर ने जिला चंबा में सेवाएं कोरोना महामारी के दौरान सेवाएं दे रहे स्वास्थ्य व पुलिस विभाग के कर्मियों के लिए आठ लाख 50 हजार रुपये की राशि स्वीकृत की है. सांसद ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान कोरोना वॉरियर्स अपने परिवार से दूर रहकर हमारी रक्षा में लगे हुए हैं. इन लोगों को सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाना बहुत आवश्यक है.

By

Published : May 18, 2020, 11:05 PM IST

apeal of kishan kapoor
किशन कपूर, सांसद, चंबा-कांगड़ा.

धर्मशाला: सांसद किशन कपूर ने कोरोना महामारी से चंबा की रक्षा कर रहे वॉरियर्स के लिए सांसद निधि से आठ लाख 50 हजार रुपये किये हैं. इस राशि से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए पीपीई किट व पुलिस विभाग के कर्मचारियों के लिए सैनिटाइजर, थ्री लेयर मास्क, दस्ताने व फेस शिल्ड इत्यादि खरीदी जाएगी.

सांसद किशन कपूर ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य व पुलिस विभाग के कर्मचारी दिन-रात अपने परिवार से दूर रहकर हमारी सेवा में लगे हुए हैं और सुरक्षा की दृष्टि से उन्हें सामान उपलब्ध करवाना बहुत आवश्यक है. किशन कपूर ने अपने संसदीय क्षेत्र के स्वास्थ्य व पुलिस विभाग कर्मियों के लिए सांसद निधि से 23 लाख रूपये स्वीकृत किये हैं. राशि से 14 लाख 50 हजार रुपये कांगड़ा के लिए और आठ लाख 50 हजार रुपये चंबा के लिए स्वीकृत किये गये हैं.

लोगों से अपील करते हुए सांसद ने कहा कि इस महामारी से बचने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करना अति आवश्यक है. उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी बनाए रखने में ही हम सबकी सुरक्षा है. कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. गरीब लोगों को सस्ता राशन उपलब्ध करवाया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा पर सांसद ने कहा कि कोरोना संकट काल के दौरान लॉकडाउन से होने वाली आर्थिक क्षति की भरपाई के लिए ये अत्यंत महत्वपूर्ण कदम है. उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार इतना बड़ा पैकेज दिया गया है. इस आर्थिक पैकेज में सभी वर्गों का पूर्ण ख्याल रखा गया है. यह पैकेज आत्मनिर्भर भारत की कड़ी में पहला कदम है, जिसके कारण सरकार का पांच ट्रिलियन डॉलर आर्थिकी का संकल्प पूरा होगा. उन्होंने कहा कि इससे हमारे घरेलू उद्योगों, मध्यवर्गीय व हर प्रकार के उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा और देश में बेरोजगारी दूर होगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details