हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में किसानों पर चिंता के छाए बादल, मक्की की फसल बर्बाद होने से परेशान

By

Published : Jun 4, 2021, 9:03 PM IST

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश ने एक बार फिर तबाही मचाने का कार्य किया है जिसके चलते मक्की की फसल को नुकसान देखने को मिला है. जिला के पहाड़ी इलाकों में दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और एकाएक भारी बारिश शुरू हो गई जिसके चलते देखते ही देखते किसानों के खेतों में नाले बनने शुरू हो गए.

Farmers upset due to destruction of maize crop in Chamba due to rain
Farmers upset due to destruction of maize crop in Chamba due to rain

चंबाःहिमाचल प्रदेश के चंबा जिला के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश ने एक बार फिर तबाही मचाने का कार्य किया है जिसके चलते मक्की की फसल को नुकसान देखने को मिला है. जिला के पहाड़ी इलाकों में दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और एकाएक भारी बारिश शुरू हो गई जिसके चलते देखते ही देखते किसानों के खेतों में नाले बनने शुरू हो गए.

हालांकि भारी बारिश से किसानों की पूरी मेहनत पर पानी फिर गया है. जिला के पहाड़ी इलाकों में मक्की की फसल इन दिनों तैयार हो रही थी लेकिन उसके बावजूद बारिश ने सब बर्बाद करने का कार्य किया है.जिससे किसानों के चेहरे मायूस हो गए.

वीडियो.

पिछले साल की तुलना इस साल हो रही भारी बारिश

पिछले साल की तुलना इस साल भारी बारिश हो रही है और यह किसानों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है. वहीं, दूसरी ओर लगातार हो रही बारिश से खेतों को नुकसान हो रहा है जिससे किसानों की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है. आज भी चंबा जिला के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश होने के बाद किसानों के खेतों में नाले बने शुरू हुए और मक्की के छोटे-छोटे पौधों को भी नुकसान देखने को मिला है.

क्या कहते हैं स्थानीय किसान

वहीं, दूसरी ओर स्थानीय किसानों का कहना है कि दोपहर बाद भारी बारिश के चलते क्षेत्रों को काफी नुकसान हुआ है. बता दें कि भारी बारिश के चलते खेतों में नाले बन गए हैं और उससे हमारी मेहनत पर पानी फिर गया. पहाड़ी इलाकों की मक्की फसल को लोग काफी महत्व देते हैं, लेकिन भारी बारिश होने के चलते काफी परेशानी देखने को मिली है. किसानों ने प्रशासन और सरकार से मांग की है कि हमारी आर्थिक रूप से सहायता की जाए ताकि हमें दिक्कतों का सामना न करना पड़े.

ये भी पढ़ें:BREAKING: हरिपुर टोहाना के जंगल में पुलिस ने बरामद किए 40.944 KG गांजा, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details