हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

देहरा विकास मंच ने किया बैठक का आयोजन, उपमंडल को जिला बनाने की मांग

जिला कांगड़ा में देहरा को जिला बनाने की मांग को लेकर देहरा विकास मंच ने सोमवार को बैठक का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को लेकर सरकार को घेरा और जनता से अपनी आवाज बुलंद करने की मांग की.

By

Published : Aug 10, 2020, 4:00 PM IST

Updated : Aug 10, 2020, 4:13 PM IST

Dehra Vikas Manch held  meeting in pragpur
देहरा विकास मंच की बैठक.

देहरा/कांगड़ा: जिला के पारगपुर में देहरा विकास मंच की छठी बैठक आयोजित की गई. बैठक में मंच के विरिष्ठ प्रवक्ता पवन बजरंगी ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि देहरा के हर क्षेत्र की अपनी-2 समस्याएं हैं और वह इन समस्याओं के लिए कई सालों से संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन कुछ परिणाम सामने नहीं आ रहा है.

पवन बजरंगी ने कहा कि देहरा विकास मंच ने ठाना है कि वह देहरा के किसी भी कोने की आवाज को दबने नहीं देंगे और उनकी समस्याओं को अपनी निजी समस्या समझ कर सुलझाने के लिए संघर्ष करेंगे. देहरा विकास मंच का संकल्प है कि इस सारे भूभाग को एकता के सूत्र में बांधकर देहरा को जिला बनाने की मांग को मुखरता से उठाया जाए ताकि इस इलाके को विकास की बुलंदियों में आगे बढ़ाया जा सके.

वीडियो रिपोर्ट.

इस मौके पर स्थानीय लोगों ने भी अपनी समस्याओं को उठाया. प्रागपुर में साडा का विषय काफी पुराना है और इसके कारण प्रागपुर के कई इलाकों के पंचायतों के लोग बहुत प्रभावित हैं. स्थानीय लोगों को बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और समय-समय पर इसको हटाने के लिए लोगों ने सरकार से मांग भी की है. स्थानीय युवाओं ने बताया कि साडा के कारण इलाके की बहुत सी पंचायतें और वहां की आम जनता बहुत दुखी है. उन्होंने बताया कि ऐसे प्रावधानों को हटाने के लिए उन्होंने कई बार सरकार से गुहार लगाई है.

मंच अध्यक्ष मनोज भारद्वाज ने कहा कि अब वह किसी प्रकार के राजनीतिक दबाव और किसी प्रभाव में अपने रास्ते से विचलित नहीं होंगें और देहरा की हक की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाकर ही दम लेंगे.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा में आए कोरोना के 9 नए मामले, जिला में एक्टिव केस हुए 107

Last Updated : Aug 10, 2020, 4:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details