हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ब्लॉक कांग्रेस की बैठक में गूंजा कुठेहड प्रोजेक्ट का मुद्दा, बीजेपी पर लगाए भेदभाव के आरोप

By

Published : Feb 13, 2020, 7:09 PM IST

गुरूवार को गरोला स्थित वन विभाग के विश्राम गृह में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में प्रदेश के पूर्व वन एवं मतस्य मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी और प्रदेश कांग्रेस के सचिव अमित भरमौरी विशेष तौर पर मौजूद रहे. पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि यहां पर निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का केसरीकरण किया जा रहा है और मात्र भाजपा समर्थित लोगों को ही रोजगार और काम में प्राथमिकता दी जा रही है. जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Block Congress Committee Bharmour meeting, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक में गूंजा कुठेहड प्रोजेक्ट
पूर्व वन एवं मतस्य मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी

चंबा: ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भरमौर की एक अहम बैठक गुरूवार को गरोला में संपन्न हुई. बैठक में हिमाचल प्रदेश के पूर्व वन एवं मतस्य मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी और हिमाचल कांग्रेस कमेटी के सचिव अमित भरमौरी भी बैठक में मौजूद रहे. बैठक के दौरान रावी नदी पर निर्माणाधीन कुठेहड जल विद्युत परियोजना में रोजगार का मुद्दा खूब गूंजा.

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा परियोजना का भगवाकरण कर रही है और बीजेपी समर्थित लोगों को ही रोजगार व काम देने के लिए कंपनी पर दबाव बनाया जा रहा है. लिहाजा कांग्रेस ने दो टूक कहा है कि कंपनी को प्रभावित और आसपास की पंचायतों के लोगों को रोजगार देना होगा और इसमें राजनीतिक भेदभाव करने की सूरत में प्रोजेक्ट काम नहीं चलेगा.

वीडियो.

पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि अगर कंपनी प्रबंधन राजनीतिक आधार पर प्रोजेक्ट में लोगों की नियुक्तियां करती है तो प्रोजेक्ट का काम भी नहीं चलेगा. भरमौरी ने कहा कि बजोली-होली प्रोजेक्ट का काम कांग्रेस कार्यकाल में चला और वहां पर क्षेत्र के सभी लोगों को रोजगार बिना किसी भेदभाव के दिया गया. वहीं, उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मिली भगत कर बाहर के ठेकेदारों को यहां काम देने का प्रयास सतासीन दल करता है, तो इसके परिणाम भुगतने के लिए भी उन्हें तैयार रहना होगा.

ये भी पढ़ें-चुनावां रे बाद सरकारा रा जनता जो मंहगाई रा 'गिफ्ट', गैस सिलेंडर रे देणे पोणे 953 रुपइये

ABOUT THE AUTHOR

...view details