हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

छोटी काशी की संस्‍कृति और कला के लिए एकजुट हुए कला प्रेमी, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

मंडी में भारतीय संस्‍कृति निधि के चैप्‍टर इंटैक द्वारा एक सम्‍मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें मंडी की संस्‍कृति समेत अन्‍य संस्कृतियों के संरक्षण को लेकर चर्चा की गई.

By

Published : Jun 30, 2019, 7:52 PM IST

मंडी संस्कृति पर चर्चा करती कला प्रेमी.

मंडी: छोटी काशी की समृद्ध कला, विरासत व संस्‍कृति के संरक्षण और संर्वधन के लिए कला प्रेमी एकजुट होने लगे हैं. दरअसल भारतीय संस्‍कृति निधि के चैप्‍टर इंटैक द्वारा एक सम्‍मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें मंडी की संस्‍कृति समेत अन्‍य संस्कृतियों के संरक्षण को लेकर चर्चा की गई.

नगर परिषद अध्‍यक्षा सुमन ठाकुर ने सम्‍मेलन में मुख्‍यातिथि के रुप में शिरकत की. सम्‍मेलन में मंडी की संस्‍कृति के लिए अलग-अलग रूपों में काम करने वालों को भी बुलाया गया था. साथ ही अपने-अपने क्षेत्र में शानदार काम करने वालों को इंटैक की तरफ से सम्‍मानित भी किया गया.

छोटी काशी की संस्‍कृति और कला पर हुई चर्चा.

सम्‍मेलन में मंडी की संस्‍कृति को आगे ले जाने के‍ लिए संगठित होकर क्‍या किया जाए और इंटैक किस तरह सहयोग कर सकती है, इस पर मंथन किया गया. इसके अलावा सम्‍मेलन में कलाकारों को पेश आ रही दिक्‍कतों पर भी चर्चा की गई, ताकि इंटैक इन्‍हें ज्ञापन के माध्‍यम से सरकार तक पहुंचा सके.

चैप्‍टर इंटैक के संयोजक नरेश मल्‍होत्रा ने बताया कि सम्‍मेलन आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य मंडी की संस्‍कृति को सुरक्षित करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details