हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

प्रतिबंध के बावजूद बिलासपुर में आ रहा प्लास्टिक, व्यापारियों ने दिया अजीब तर्क

बिलासपुर में छोटे से लेकर बडे़-बडे़ व्यापारी भी अपना माल पॉलीथिन में पैक करके सब्जी मंडी ला रहे हैं. पंजाब के ज्यादातर व्यापारी अपनी सब्जियां और फल पॉलीथिन में पैक मंडी पहुंचा रहे हैं.

By

Published : Sep 10, 2019, 6:40 PM IST

polithin use


बिलासपुर: प्रतिबंध के बावजूद भी बिलासपुर में पॉलीथिन का इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है. प्रदेश सरकार ने पॉलीथिन पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया है, लेकिन लोगों पर इसका असर होता नहीं दिख रहा है. बिलासपुर की सब्जी मंडी में रोजाना प्लास्टिक के बडे़-बडे़ लिफाफों में सब्जियां भरकर आ रही हैं.

लंबे समय से सब्जी मंडी में पॉलीथिन का इस्तेमाल हो रहा है. बिलासपुर में छोटे से लेकर बडे़-बडे़ व्यापारी भी अपना माल पॉलीथिन में पैक करके सब्जी मंडी ला रहे हैं. पंजाब के ज्यादातर व्यापारी अपनी सब्जियां और फल पॉलीथिन में पैक मंडी पहुंचा रहे हैं, लेकिन विभाग अब तक पॉलीथीन का इस्तेमाल करने वाले व्यापारियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है.

पॉलीथीन के इस्तेमाल से सब्जी मंडी में गंदगी भी फैल रही है. पॉलीथिन के इस्तेमाल पर व्यापारियों को तर्क है कि ये प्लास्टिक सरकार के तय मापदंडों पर खरा उतरता है.

बिलासपुर सीएमओ प्रकाश दडोच ने इस मामले पर कहा कि प्लास्टिक सेहत के लिए हानिकारक है. अगर लिखित रूप से कोई शिकायत करता है तो कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो

ये भी पढ़ें: विधायक सुभाष ठाकुर ने एम्स का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details