हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लोगों ने घरों पर ही ईद की नमाज अदा, दुनिया भर के लिए मांगी दुआ

By

Published : May 25, 2020, 7:45 PM IST

Updated : May 25, 2020, 7:50 PM IST

लाॅकडाउन की वजह से बिलासपुर जिला में ईद का त्योहार फीका दिखाई दिया. एक तरफ जहां पर मस्जिदें बंद होने के कारण शहर में चहल-पहल कम दिखाई दी, तो वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घरों में नमाज अदा कर ईद का त्योहार मनाया. बिलासपुर शहर में मुस्लिम लोगों ने अपने घरों में ही रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए नमाज अदा की.

Muslims offered Eid prayers at home
लाॅकडाउन में घर पर ही पढ़ी गई ईद की नमाज

बिलासपुरः कोरोना वायरस के कारण देश भर में लॉकडाउन लागू है. लाॅकडाउन की वजह से बिलासपुर जिला में ईद का त्योहार फीका दिखाई दिया. एक तरफ जहां पर मस्जिदें बंद होने के कारण शहर में चहल-पहल कम दिखाई दी, तो वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घरों में नमाज अदा कर ईद का त्योहार मनाया. बिलासपुर शहर में लोगों ने अपने घरों में ही रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए नमाज अदा की.

लोगों ने इस बार नमाज अदा करते हुए यह दुआ की कि इस कोरोना महामारी को जल्द से जल्द खत्म कर दें ताकि फिर से देश और दुनिया में खुशहाली लौट सके. गौरतलब है कि बिलासपुर शहर में लोगों ने नमाज अदा करने के बाद अपने घरों सेवइयां बनाकर आस पड़ोस व अपने रिश्तेदारों में वितरित भी की.

लाॅकडाउन में घर पर ही पढ़ी गई ईद की नमाज

लोगों का कहना है कि पहले ईद के दिन सभी एक दूसरे के घरों में जाकर सेवइयां खाते थे, लेकिन इस बार कोई भी रिश्तेदार किसी के घर नहीं गया और अपने घरों से ही पैकिंग करके रिश्तेदारों को सेवइयां बांटी गई.

वीडियो.

बता दें कि बिलासपुर के समस्त लोगों का कहना है कि लाॅकडाउन की वजह से जहां पर पूरा वातावरण साफ हो गया है. इस बार ईद का चांद भी काफी साफ नजर आया. युवा ने बताया कि काफी लंबे समय बाद इतना साफ चांद दिखाई दिया है. वहीं, विशेषज्ञों की मानें तो उनका कहना है कि साफ वातावरण और कम प्रदूषण होने की वजह से ईद का चांद बहुत साफ दिखाई दिया.

पढ़ेंःहिमाचल की सीमाओं को सील करने की नहीं कोई योजना, जारी रहेगी लोगों की आवाजाही- CM

Last Updated : May 25, 2020, 7:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details