हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भानुपल्ली-वेरी-बरमाणा रेलवे लाइन के दूसरे चरण का काम शुरू, प्रभावितों को 11 करोड़ आवंटित

पहले चरण में चयनित 10 गांव के प्रभावितों को मुआवजा राशि वितरित करने के बाद अब बैहल से लेकर बरमाणा तक चयनित किए गए 50 गांव के प्रभावितों को मुआवजा प्रदान करने की कवायद शुरू कर दी गई है.

By

Published : Jul 10, 2019, 6:15 PM IST

चेक आबंटित करते भू-अर्जन अधिकारी

बिलासपुर: भानुपली-वेरी-बरमाणा रेलवे लाइन का दूसरा चरण आरंभ हो गया है. इसके तहत 3 गांवों के प्रभावितों को 11 करोड़ रुपए के चेक बांट दिए गए हैं. पहले चरण में चयनित 10 गांव के प्रभावितों को मुआवजा राशि वितरित करने के बाद अब बैहल से लेकर बरमाणा तक चयनित किए गए 50 गांव के प्रभावितों को मुआवजा प्रदान करने की कवायद शुरू कर दी गई है.

भू-अर्जन अधिकारी रेलवे एवं तहसीलदार बिलासपुर जय गोपाल शर्मा

भू-अर्जन अधिकारी रेलवे एवं तहसीलदार बिलासपुर जय गोपाल शर्मा ने खेरियां, लखाला और बैहल के प्रभावितों को 11 करोड़ के मुआवजे राशि के चेक बांटे. दूसरे चरण के सर्वे में बैहल से लेकर बैरी ,बरमाणा तक करीब 50 गांव के प्रभाबीतों को मुआवजा दिया जाना है. जिसमें 3 गांव के प्रभावितों को मुआवजा राशि दी जा चुकी है. यह रेलवे लाइन पंजाब के साथ लगती सीमा पर स्थित जंडोरी से बनेगी और बहां पहली टनल बनाई जाएगी. एक जंक्शन जगातखाना में दूसरा बिलासपुर में अलीगढ़ के पास छोटा जंक्शन बनाया जाना प्रस्तावित है. एक जंक्शन बैरी ओर बरमाणा में भी बनाया जाना है. पहले चरण के बाद अब दूसरे चरण का मुआबजा देने की प्रक्रिया शुरू गई हैं.

ये भी पढ़ें- मां ज्वाला प्रकटोत्सव में उमड़ा आस्था का सैलाब, 1 क्विंटल देसी घी के प्रसाद का लगा भोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details