हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कृषि उपज समिति चेक पोस्ट की हालत खस्ता, कर्मचारियों को हो रही परेशानी

By

Published : Jan 8, 2020, 1:15 PM IST

बिलासपुर में करोड़ों रुपये का राजस्व कमाने वाला प्रशासन कृषि उपज समिति नाका चेक पोस्ट जामली का रखरखाव करने में भी नाकाम साबित हो रहा है. चेक पोस्ट के कर्मचारियों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जानिए क्या है पूरा मामला.

bad condition of agricultural produce committee check post in bilaspur
कृषि उपज समिति चेक पोस्ट की हालत खस्ता

बिलासपुर: करोड़ों रुपये का राजस्व कमाने वाले जिला बिलासपुर में कृषि उपज समिति का चेक पोस्ट जामली में बनाया गया है. बिलासपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर इस चेक पोस्ट की हालत दयनीय हो चुकी है.

बता दें कि चेक पोस्ट जामली का निर्माण तीन साल पहले हुआ था. कुछ समय पहले भारी बरसात होने के कारण चेक पोस्ट के पास एक दीवार लगाई गई थी, लेकिन वह दीवार आज के समय में गिरने की कागार पर है. प्रशासन और विभाग की लापरवाही की वजह से चौक पोस्ट में काम कर रहे कर्मचारियों के साथ कभी भी कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है.

वीडियो रिपोर्ट

चेक पोस्ट जामली की खस्ता हालत है इसके बावजूद कर्मचारी भवन में काम करने को मजबूर हैं. चेक पोस्ट के अंदर छत से पानी टपकता रहता है. जिससे बचने के लिए कर्मचारी छत पर तिरपाल डालकर वहां पर बैठने के लिए मजबूर हो चुके हैं. इस समस्या के बारे में संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को भी बताया गया है, लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है.

ये भी पढ़ें: डंपिंग साइट पर मृत पशुओं को जलाने से ग्रामीण हो रहे बीमार, सरकार से मदद की गुहार

मामले को लेकर कृषि उपज समिति के सचिव राघव सूद का कहना है कि जामली चेक पोस्ट मरम्मत कराने के लिए 500000 का बजट का प्रावधान किया गया है. जल्द ही इस चेक पोस्ट की मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details