हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

इंटरनेशनल यूथ फोरम में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा घुमारवीं कॉलेज का छात्र, देगा विश्व शांति का संदेश

By

Published : Mar 18, 2019, 9:07 AM IST

स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं के बीए छठे सेमेस्टर के छात्र अनूप सिंह ठाकुर मलेशिया में होने वाले इंटरनेशनल यूथ फोरम में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. ये कॉन्फ्रेंस 25 से 28 अगस्त 2019 मलेशिया में होगी, जिसका शीर्षक हुमन सिक्योरिटी एजेंसी इन द ग्लोबल वर्ल्ड होगा.

इंटरनेशनल यूथ फोरम में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा घुमारवीं कॉलेज का छात्र

बिलासरपुर: स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं के बीए छठे सेमेस्टर के छात्र अनूप सिंह ठाकुर मलेशिया में होने वाले इंटरनेशनल यूथ फोरम में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. ये कॉन्फ्रेंस 25 से 28 अगस्त 2019 मलेशिया में होगी, जिसका शीर्षक हुमन सिक्योरिटी एजेंसी इन द ग्लोबल वर्ल्ड होगा.

जानकारी के अनुसार, इस इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में लगभग 190 देशों से 450 से भी ज्यादा प्रतिनिधि भाग लेंगे. इस दौरान अनूप सिंह ठाकुर इंटरनेशनल पीस फॉरमेशन पर अपना वक्तव्य रखेंगे. वर्तमान में अनूप सिंह ठाकुर इंटरनेशनल पीस पर पिछले ढाई साल से अनुसंधान कर रहे हैं और वो एक बहुत अच्छे राइटर भी हैं. अनूप जल्द ही कुमारी महाविद्यालय में सोशल नेटवर्किंग साइट्स का उपयोग और दुरुपयोग पर प्रेजेंटेशन देंगे.

इंटरनेशनल यूथ फोरम में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा घुमारवीं कॉलेज का छात्र

अनूप सिंह ठाकुर का मानना है कि अगर दुनिया में आगे बढ़ना है तो सर्वप्रथम शांति स्थापित करनी होगी और कटाक्ष को दूर करना होगा. अनूप जम्मू के जिला रामबन के रहने वाले हैं. वर्तमान में अनूप अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला बिलासपुर के थिंक इंडिया संयोजक हैं और घुमारवीं महाविद्यालय में एनसीसी के सीनियर ऑफिसर भी हैं.

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. वसुंधरा राजन भारद्वाज ने कहा कि अनूप का इंटरनेशनल लेवल पर भारत प्रतिनिधित्व करना महाविद्यालय के लिए बहुत गर्व की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details