हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 26, 2019, 4:16 PM IST

ETV Bharat / city

ऊना प्रशासन ने मानसून को लेकर कसी कमर, सहायक आयुक्त ने दिए ये निर्देश

ऊना प्रशासन ने मानसून को लेकर तैरारियां तेज कर दी है. सहायक आयुक्त ऊना रेखा कुमारी की माने तो स्वां नदी और खड्डों के किनारों पर चेतावनी बोर्ड लगाए गए हैं. जल्द ही प्रशासन द्वारा नदी और खड्डों के बीच रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के आदेश दिए जाएंगे.

चेतावनी बोर्ड

ऊना: जिला ऊना में मानसून को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है. प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए चेतावनी बोर्ड नदी किनारे स्थापित किये जा चुके हैं. लेकिन इसके बावजूद भी प्रवासी लोग स्वां नदी के किनारे कुछ प्रवासी डेरा जमाकर बैठे हैं.

ये भी पढ़े: कैलाश विजयवर्गीय के MLA बेटे की गुंडागर्दी, सरेआम नगर निगम के अधिकारी को बैट से पीटा

ऊना में जब बरसात होती है तो स्वां नदी पूरे उफान पर होती है और पूरे जिले में जमकर कहर बरपाती है. जिला उपायुक्त द्वारा सभी विभागों के अधिकारियों से बैठक कर बरसात से निपटने के लिए तैयार रहने के दिशा निर्देश दिए गए हैं. बरसात के समय लोकनिर्माण विभाग को अधिकारियों को जेसीबी व अन्य मशीनरी को तैयार रखने तथा सड़कों के साथ बनी नालियों की साफ सफाई के लिए निर्देश हो चुके हैं. जिस पर विभाग के कर्मचारियों द्वारा काम किया जा रहा है.

मानसून को लेकर प्रशासन की तैयारी पूरी

वहीं, स्थानीय लोगों की माने तो बरसात को देखते हुए प्रशासन को उचित कदम उठाते हुए इन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजना चाहिए. सहायक आयुक्त ऊना रेखा कुमारी की माने तो स्वां नदी और खड्डों के किनारों पर चेतावनी बोर्ड लगाए गए हैं. सहायक आयुक्त ने कहा जल्द ही प्रशासन द्वारा नदी और खड्डों के बीच रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के आदेश दिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details