हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

गृहिणी सुविधा योजना के तहत 356 परिवारों को मिले गैस कनेक्शन, मंत्री वीरेंद्र कंवर ने किए वितरित

पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने गृहिणी सुविधा योजना के तहत 356 परिवारों को बाटें निःशुल्क गैस कनेक्शन बांटे है. इसके लिए लोगों ने सरकार आभार जताया.

By

Published : Aug 7, 2019, 10:10 PM IST

image

ऊनाः गृहिणी सुविधा योजना के तहत ऊना के जरुरतमंद ग्रामीणों को पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर द्वारा निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन वितरित किये गए. मंत्री ने कहा हिमाचल सरकार प्रदेश की गृहणी योजना के साथ साथ पर्यावरण संरक्षण के लिए भी सुविधा दे रही है. इसके लिए लोगों ने सरकार व्यक्त किया है.

कंवर ने कहा कि खाना पकाने के लिए गृहिणी सुविधा योजना वरदान साबित हुई है. योजना के तहत पात्र परिवार जहां निशुल्क गैस कनेक्शन मिलने से लाभान्वित हो रहे हैं, वहीं गृहिणियों को रसोई के धुएं से भी निजात मिली है. उन्होंने कहा कि अब तक लगभग डेढ़ लाख परिवारों को इस योजना का लाभ मिला है.
इस दौरान मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं चला रही है.

प्रदेश सरकार एक लाख से अधिक परिवारों को किसी न किसी योजना से जोड़ने का प्रयास कर रही है, ताकि उन्हें गरीबी रेखा से ऊपर लाया जा सके. हर व्यक्ति को घर, बिजली, पानी, स्वास्थ्य बीमा और रसोई गैस की सुविधा प्रदान करने की कोशिश करने की बात भी कही. इस मौके पर बड़ूही, टक्का, धुसाड़ा, बसाल, डंगोली, बटूही, नारी, नंगल सलांगड़ी, नारी, जनकौर, फतेहपुर, ऊना और लालसिंगी गांवों के परिवारों को गैस कनेक्शन बांटे गए.

ये भी पढे़- मुख्यमंत्री हरित विद्यालय अभियान का हुआ आगाज, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नाम का लगाया गया पौधा

ABOUT THE AUTHOR

...view details